यूपी

मीरगंज के स्कूल संचालकों ने तीन माह का शुल्क माफ किया

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली 
बेसिक शिक्षा समिति उत्तर प्रदेश की शाखा ब्लॉक मीरगंज की एक बैठक आज संत मंगलपुरी इंटर कॉलेज मीरगंज में आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता प्रबंधक राजा राम वर्मा एडवोकेट ने की। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा 23 अगस्त से कक्षा 6 से 8 तक व 1 सितम्बर से कक्षा 1 से 5 तक के विद्यालय खोलने के निर्देश दिए जाने पर खुशी जाहिर की और उनका आभार व्यक्त किया गया।
ब्लॉक अध्यक्ष नेतराम गुर्जर ने कहा कि स्कूल संचालकों की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है बाबजूद इसके पिछले सत्र 2020-21 की फीस में 3 महीने की फीस माफ किये जाने का निर्णय लिया गया है। फिर भी यदि कोई अभिभावक फर्जी टीसी से बच्चे का प्रवेश कराते हैं तो फर्जी टी सी निर्गत करने वाले स्कूल व अभिभावक दोनो की शिकायत सामूहिक रूप से विभाग से की जायेगी और दोनों के विरुद्ध दण्डात्मक कार्यवाही कराई जाएगी। बैठक में सभी संचालकों ने संगठन के प्रति एकजुटता बनाये रखने पर विशेष बल दिया।
करीब 17 माह बाद प्राइवेट स्कूलों में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए विद्यालय संचालित करने का आह्वान किया गया। बैठक का संचालन ओमकार सिंह यदुवंशी ने किया। बैठक में दिनेशानंद गिरी , सूरज पाल, रमेश गंगवार, कृतज्ञ सिंह, नरेंद्र सिंह, योगेंद्र देव, नवल किशोर, राजेश कुमार ,सोमपाल मौर्य, सोहन लाल,हरेंद्र राजपूत, रईस अहमद, जमील अहमद, प्रमोद शर्मा, तेज पाल भारती, आदि संचालकों ने प्रतिभाग किया। प्रदेश उपाध्यक्ष छत्र पाल गंगवार ने खुशी प्रकट की कि सभी स्कूल संचालक पूर्व की भांति बेसिक शिक्षा समिति के ही साथ हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *