यूपी

कारगिल युद्ध में शहीद पंकज अरोरा के बलिदान दिवस पर मोमबत्ती जलाकर किया स्मरण

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली

मानव सेवा क्लब द्वारा मंगलवार को डी. डी. पुरम शहीद स्मारक पर कारगिल युद्ध के योद्धा अमर शहीद लेफ्टिनेंट पंकज अरोरा के बलिदान दिवस पर एक श्रद्धांजलि सभा में पूर्व सैनिकों ने भी सक्रिय भागीदारी की। श्रद्धांजलि जजज में क्लब के संरक्षक नगर विधायक डा. अरुण कुमार और पूर्व महापौर सुप्रिया ऐरन ने पंकज अरोरा को कारगिल युद्ध का हीरो बताते कहा कि देश को शहीद पंकज अरोरा जैसे जांबाज सिपाही पर गर्व है कि उसने अपनी जान की परवाह करे बगैर कारगिल युद्ध में विजय दिलाई। क्लब के अध्यक्ष सुरेन्द्र बीनू सिन्हा, इंद्रदेव त्रिवेदी और वेद प्रकाश सक्सेना ने कहा कि देश को ऐसे जांबाज सिपाही की निष्ठा, देशप्रेम और बहादुरी पर गर्व है।

कारगिल युद्ध में अपने दोनों हाथ गंवा देने वाले बहादुर सिपाही धनंजय शर्मा और पूर्व सैनिक एसोसियशन के अध्यक्ष जसवंत सिंह भाकुनी, प्रथमेवश गुप्ता ने भी अपने शब्दों में उन्हें स्मरण किया। मोमबत्ती प्रज्ज्वलित करके उपस्थित लोगों ने वीर सिपाही पंकज अरोरा को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके सम्मान में गुब्बारे भी छोड़े गए।

कार्यक्रम में पंकज अरोरा के पिता श्याम सुंदर अरोरा, माँ प्रेमलता अरोरा, गुलशन आनंद, निर्भय सक्सेना, अभय सिंह भटनागर, सुरेन्द्र बीनू सिन्हा, डा. एम.एम. अग्रवाल, सुरेश बाबू मिश्रा, नरेश मलिक, विशाल प्रकाश, मीरा मोहन, सुधीर मोहन, किरन सक्सेना, कैप्टन अरविंद, आर. बी.सिंह, रश्मि उपाध्याय, एम.बी.शर्मा, पूर्व सैनिक अम्बा प्रसाद,राम लाल, सूबेदार ए. के. सक्सेना सहित अनेक लोगों ने जांबाज़ सिपाही को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *