यूपी

गांव-गांव जाकर समाजवादी कुनबा बढ़ाने में जुटे नसीम अहमद, आज इन गांवों का किया दौरा…

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली 

समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व प्रत्याशी 118 बहेड़ी विधानसभा नसीम अहमद इन दिनों गांव-गांव और गली-गली जाकर सरकार की नाकामियों और समाजवादी पार्टी की नीतियों से लोगों को रूबरू करवा रहे हैं. पिछले कुछ समय में उनके इस अभियान ने तेजी पकड़ी है और अब तक वह दर्जनों गांवों का दौरा भी कर चुके हैं. उनका दौरा सिर्फ सभाओं या जनसंपर्क तक ही सीमित न होकर पार्टी का जनाधार बढ़ाने का भी काम कर रहा है. पिछले कुछ समय में वह सैकड़ों की तादाद में भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को समाजवादी पार्टी से जोड़ने का भी काम कर चुके हैं. यही वजह है कि पार्टी में उनके समर्थकों की तादाद भी तेजी से बढ़ती जा रही है. ऐसे में विरोधी दावेदारों की मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही हैं. इसी कड़ी में नसीम अहमद ने आज भी विभिन्न गांवों का दौरा किया. इस दौरान भाजपा और बसपा के कई लोगों ने समाजवादी पार्टी में आस्था जताते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को फिर से मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया.

नसीम अहमद ने आज डांडी हमीर, भूला भुवानियां, बड़ी बैंकर, में जन संपर्क कर समाजवादी पार्टी की नीति को बताया साथ ही पूर्व की समाजवादी पार्टी कार्यों को बताते हुए कहा। 2012 से 2017 तक अखिलेश जी कार्यकाल में किसानों के लिए नई मंडी भवनों का निर्माण कराया गया, गन्ने का समय पर भुगतान किया गया साथ ही हर साल मुल्य में वृद्धि की गई।

बेरोजगारों के लिए कौशल विकास विश्वविद्यालयों का निर्माण कराया। लखनऊ में किसान व बाजार भवन बनवाया, हस्तशिल्प श्रमिकों के लिए पेंशन योजना, साथ ही गोमती रिवर फ्रंट का निर्माण कराया ,लोहिया ग्रामीण बस सेवा शुरू की लखनऊ में 25 एकड़ में आईटी पार्क, लायन सफारी इटावा, लखनऊ में कैंसर संस्थान, जगनेश्वर मिश्र पार्क हाई कोर्ट की नई बिल्डिंग, डायल 100 पुलिस सेवा 108 फ्री एंबुलेंस सेवा वूमेन हेल्पलाइन 1090, छात्र-छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप वितरण करना लखनऊ से लेकर आगरा तक एक्सप्रेस-वे का निर्माण, अस्पताल और फ्लाईओवर अवध अस्पताल और अमौसी एयरपोर्ट। सपा नेता नसीम ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा। भाजपा सरकार में देश के किसानों को उनकी उपज का सही दाम नहीं मिल रहा है। देश के अंदर बेरोजगारी बढ़ी डीजल पेट्रोल व गैश के दामों ने जनता की कमर तोड दी सरकार जहां उज्जवला योजना का प्राचर कर रही वहीं गरीब व मध्यम वर्गीय परिवार सिलेंडर नहीं खरीद पा रहे हैं ।

ओबीसी दलित और पिछड़े वर्ग का आरक्षण खत्म कर रही हैं। कोरोना काल में पीडित परिवारों को रोजगार नहीं उपलब्ध कराएं व आक्सीजन व दवाओ काला बाजारी के चलते लाखों लोगों ने अपनी जान गंवाई। साथ ही कब्रिस्तान व श्मशान में लोगों जगह नहीं मिली जिससे लोगों ने अपने प्यारों को नदी में बहाना पड़ा खाद्य वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। जनता रोज-रोज की महंगाई से त्रस्त हो चुकी है अब जनता ने ठान लिया है की योगी को हटना है व अखिलेश यादव को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना है।

नसीम अहमद ने पूर्व की समाजवादी पार्टी के सरकार के द्वारा किये गये कार्यों को बताते। इस दौरान राजपाल सागर, इन्द्रपाल सिंह सागर, मो. अकरम, प्रमोद कुमार, दयाराम भास्कर, तरूण भास्कर ,आयुध भास्कर, आनंद मोर्या , अनीस गंगवार, प्रधान जितेंद्र गंगवार, राम किशोर गंगवार , बुन्दन शाह, तेज राम कश्यप, राजेंद्र पाल गंगवार ने भाजपा व बसपा को छोड़कर समाजवादी पार्टी में अपनी आस्था जताते हुए अखिलेश यादव को पुनः प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *