यूपी

मान गए सुल्तान, नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को मीरगंज के पूर्व विधायक ने किया सम्मानित, हजारों की तादाद में उमड़े सुल्तान बेग के समर्थक

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली

मीरगंज विधानसभा सीट के पूर्व विधायक और समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता सुल्तान बेग ने आज एक भव्य समारोह का आयोजन कर नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को शॉल पहनाकर सम्मानित किया. सम्मान समारोह में समाजवादी पार्टी के तीनों नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य, लगभग डेढ़ सौ से भी ज्यादा बीडीसी सदस्य और सौ से भी अधिक ग्राम प्रधान भारी संख्या में समर्थकों के साथ शामिल हुए. इस मौके पर मौजूद पूर्व विधायक और नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने आगामी विधानसभा चुनावों में मीरगंज विधानसभा सीट से सुल्तान बेग को भारी मतों से जिताने और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को फिर से मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया.
सुल्तान बेग की ओर से दिल्ली हाईवे पर स्थित होटल आशीर्वाद में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था. सुबह दस बजे से ही आयोजन स्थल पर लोगों की भीड़ जुटने लगी थी. देखते ही देखते साइकिल से लेकर लग्जरी गाड़ियों की कतार हाईवे पर लग गई. दोपहर करीब 12 बजे तक पूरा हॉल जनप्रतिनिधियों और उनके समर्थकों से खचाखच भर गया था. इस पर कुछ लोग सीढ़ियों पर बैठ गए तो कुछ लोग कुर्सी लेकर हाईवे किनारे फुटपाथ पर बैठ गए. सैकड़ों की संख्या में लोग उमस भरी गर्मी के बीच सुल्तान बेग जिंदाबाद… अखिलेश यादव जिंदाबाद… समाजवादी पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाते नजर आए.
विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक सुल्तान बेग ने कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर नाकाम साबित हुई है. महंगाई आसमान छू रही है, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार चरम पर है, किसानों और जबरन काले कानून थोपे जा रहे हैं, विकास चौपट हो चुका है, हिन्दू-मुस्लिम के बीच दरार पैदा की जा रही है लेकिन इस बार जनता इनके झांसे में नहीं आने वाली. कोरोना काल में जो खौफनाक मंजर प्रदेश की जनता ने देखा उसे ताउम्र नहीं भुलाया जा सकता. उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में एक बार फिर समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएंगे और माननीय अखिलेश यादव जी को मुख्यमंत्री बनाएंगे.

 

वहीं, समारोह को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डा. अनीस बेग ने कहा कि ये लोग सिर्फ वोट की राजनीति करते हैं और कुछ नहीं करते. पिछले पांच साल में इन्होंने विकास के नाम पर कुछ नहीं किया. कोरोना काल में जाने कितने लोग ऑक्सीजन की कमी से मर गए लेकिन जब लोकसभा और विधानसभा में यह मुद्दा उठा तो इन्होंने कह दिया कि ऑक्सीजन की कमी से कोई नहीं मरा.

जब लोकसभा और विधानसभा में इतना बड़ा झूठ बोल सकते हैं तो आपके साथ क्या कर सकते हैं इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं. इसलिए इस बार वोट सोच समझकर देना.

सुल्तान बेग ने विरोधियों को दिया करारा झटका
सम्मान समारोह के माध्यम से पूर्व विधायक सुल्तान बेग ने शक्ति प्रदर्शन भी किया. सुल्तान बेग ने यह साबित कर दिया कि उनकी बादशाहत आज भी उसी तरह बरकरार है जैसे कि पूर्व के समय में थी. समारोह में सैकड़ों की तादाद में पहुंचे नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने इस बात की पुष्टि कर दी कि 3 जिला पंचायत सदस्य, 150 से भी अधिक बीडीसी सदस्य और सौ से भी अधिक नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान आगामी विधानसभा चुनाव में सुल्तान बेग के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं. उनका कहना था कि अगर पार्टी सुल्तान बेग को मीरगंज विधानसभा सीट से मैदान में उतारती है तो उन्हें भारी मतों से विजयी बनाया जाएगा.

सुल्तान बेग के आगे नहीं चलेगा हिन्दू-मुस्लिम का खेल
सम्मान समारोह में उमड़े हजारों के हुजूम ने यह भी साफ कर दिया है कि इस बार मीरगंज विधानसभा सीट पर भाजपा का हिन्दू-मुस्लिम का खेल नहीं चल पाएगा. सम्मान समारोह में जो भीड़ उमड़ी थी उनमें आधे से ज्यादा समर्थक हिन्दू समाज से थे. यही वजह रही कि सुल्तान बेग की ओर से आयोजित सभा में राम का नाम भी गूंजा और रामायण की चौपाइयां भी सुनने को मिलीं. गंगा-जमुनी तहजीब के इस मेल ने स्पष्ट कर दिया कि प्रदेश में चाहे जो भी हो मगर मीरगंज में भाजपा का हिन्दू-मुस्लिम फॉर्मूला नहीं चलने वाला.

कार्यक्रम में ये लोग मुख्य रूप से हुए शामिल
पूर्व विधायक सुल्तान बेग, भोजीपुरा विधानसभा सीट से पूर्व प्रत्याशी सुलेमान बेग, पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, समाजवादी पार्टी चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डा. अनीस बेग, सुल्तान बेग के सुपुत्र खुर्रम बेग, जिला पंचायत सदस्य राम बहादुर लोधी, ठाकुर विजय वीर, मनोज शर्मा, अशरफी लाल मौर्य, बुंदन अंसारी, कफील अहमद अंसारी, ठाकुर सुदेश पाल सिंह, सुदेश पाठक, अफगान खान, रिजवान अहमद, ओमप्रकाश लोधी, राकेश प्रधान नाड़ा, सोमपाल प्रधान लालपुर, कफील प्रधान अग्रास, रियाज़ुद्दीन्न अंसारी प्रधान, ज़ाकिर खान प्रधान देओरिया, शाकिर अंसारी प्रधान सोरहा, राहत हुसैन हल्दी, शाहआलम परोरा, फ़िरोज़ प्रधान शूजतपुर, कमरुद्दीन जिला पंचायत सदस्य, वीरेंदर प्रधान काशीपुर, रिज़वान प्रधान, सुदेश पाल सिंह, ठाकुर गौरव सिंह, अजय मौर्या, प्रेम राज मौर्या, सुममेरी लाल यादव, जसवीर प्रधान सोहड़ा, अशरफी लाल मौर्या सहित नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य, बीडीसी सदस्य और ग्राम प्रधान व हजारों की संख्या में पहुंचे समर्थक समारोह में शामिल हुए.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *