यूपी

नसीम अहमद ने मार लिया मैदान, फिर पीछे रह गए अता उर रहमान, गदगद हुए अबु आजमी, जानिये क्या है पूरा मामला?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
बहेड़ी विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी में टिकट का घमासान बड़े ही दिलचस्प मोड़ पर आ खड़ा हुआ है. यहां समाजवादी पार्टी के दो नेताओं नसीम अहमद और अता उर रहमान में ही मुख्य मुकाबला है. वैसे तो अता उर रहमान पूर्व मंत्री हैं लेकिन मंत्री जी को पटखनी देने में नसीम अहमद कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे. पहले पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और एमएलसी राजेंद्र चौधरी के आगमन पर नसीम अहमद ने हजारों लोगों के हुजूम के साथ लगभग दस किलोमीटर तक स्वागत रैली निकाली तो वहीं मंगलवार को सपा के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व राज्यसभा सांसद और विधायक अबु आसिम आजमी की परिवर्तन यात्रा को ऐतिहासिक बनाने में अहम भूमिका निभाई.

नसीम अहमद सैकड़ों गाड़ियों और हजारों समर्थकों का काफिला लेकर अबु आजमी और परिवर्तन यात्रा का स्वागत करने बहेड़ी कस्बे से लगभग 20-25 किमी दूर मीरगंज विधानसभा इलाके में पहुंचे. वहां से लगभग एक किलोमीटर से भी अधिक दूरी तक सिर्फ अबु आजमी का ही काफिला नजर आ रहा था.

काफिला जहां से भी गुजरता लोगों का हुजूम उसे देखने के लिए सड़कों के किनारे उमड़ पड़ता था. ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो बहेड़ी के लोगों ने परिवर्तन करने की ठान ली हो. अबु आसिम आजमी का रास्ते में कई जगहों पर नसीम अहमद के समर्थकों ने भव्य स्वागत भी किया. पुलिस की सख्ती के बावजूद नसीम अहमद ने वह कर दिखाया जो कोई नहीं कर पाया. यह परिवर्तन यात्रा सिर्फ यात्रा मात्र नहीं थी बल्कि लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों को सच्ची श्रद्धांजलि भी थी. यही वजह है कि नसीम अहमद के काफिले में हिन्दू, मुस्लिम, सिख हर धर्म के लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.


कुतुबपुर तिगड़ी तिराहे पर जाट समाज की ओर से अबु आजमी का भव्य स्वागत किया गया. स्वागत करने वालों में ज्यादातर किसान ही थे. इनमें चौधरी रवि सिंह, चौधरी नितेंद्र सिंह, चौधरी गौरव सिंह, चौधरी रामेंद्र सिंह, चौधरी धर्मेंद्र सिंह, चौधरी राजू सिंह, चौधरी मनदीप सिंह, चौधरी अनुराग सिंह, चौधरी अमन बेनीवाल, चौधरी मनोज सिंह, चौधरी कुलदीप सिंह, चौधरी वीरेंद्र सिंह, चौधरी रामपाल सिंह, चौधरी केंद्र पाल सिंह और डीके गुप्ता ने अबु आजमी का स्वागत कर यह संदेश दिया कि वे सब नसीम अहमद के साथ खड़े हैं और इस बार बहेड़ी में परिवर्तन लाने के लिए वचनबद्ध हैं.


इसके बाद अबु आजमी का काफिला मानपुर पहुंचा जहां सिख समुदाय के लोग अपने नेता के इंतजार में पलकें बिछाए बैठे थे. मानपुर में सरदार जसविंदर सिंह, सरदार जसपाल सिंह, आसिफ खां, भूरा खां, मौलाना जाहिद, रउफ अंसारी, हसीन प्रधान सहित सैकड़ों किसानों ने अबु आसिम आजमी को फूलमालाओं से लाद दिया और समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का संकल्प लिया.


हर स्वागत स्थल के बाद अबु आजमी का काफिला बढ़ता ही जा रहा था. जहां-जहां स्वागत होता था वहां के लोग काफिले के साथ परिवर्तन यात्रा को सफल बनाने के लिए बहेड़ी की ओर निकल पड़ते थे. मानपुर के बाद यह काफिला उनई और नारायण नगला होते हुए बहेड़ी स्थित रजा अस्पताल के गेट पर पहुंचा जहां पहले से ही सैकड़ों की तादाद में खड़े नसीम अहमद के समर्थकों ने फूलों की बारिश करके स्वागत किया.


अबु आजमी के काफिले का जगह-जगह भव्य स्वागत पूर्व मंत्री अता उर रहमान पर भारी पड़ गया. दरअसल, अता उर रहमान ने रिछा में अबु आजमी के स्वागत की तैयारियां की थीं. स्वागत समारोह के लिए सुबह 11 बजे का समय निर्धारित किया गया था लेकिन अबु आसिम आजमी पूर्व प्रत्याशी नसीम अहमद के हजारों समर्थकों के प्यार की अनदेखी नहीं कर पाए और सुबह करीब 11 बजे से दोपहर करीब तीन बजे तक नसीम अहमद के कार्यक्रम में ही रहे. ऐसे में अता उर रहमान और उनके समर्थक घंटों इंतजार करने को मजबूर हो गए.

नसीम अहमद ने जिस गर्मजोशी के साथ अबु आजमी का स्वागत किया वह पूरे जिले में चर्चा का का विषय बना रहा. इतनी लंबी और भव्य यात्रा जिलेभर में कोई दूसरा सपा नेता आजमी के स्वागत में नहीं निकाल सका.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *