यूपी

अबु आजमी के स्वागत में हाजी तसव्वर खां ने दिखाया दम, सात घंटे का इंतजार भी नहीं रोक सका समर्थकों के कदम, हाजी को टिकट के संकेत दे गए अबु…

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व राज्य सभा सांसद एवं विधायक अबु आसिम आजमी मंगलवार को बरेली की सियासी जमीन की हकीकत खंगालने पहुंचे थे. इस कड़ी में मीरगंज, बहेड़ी, भोजीपुरा और बरेली शहर विधानसभा क्षेत्र में उनकी परिवर्तन यात्रा का भव्य स्वागत किया गया. सबसे दिलचस्प नजारा भोजीपुरा में देखने को मिला. यहां से सपा के टिकट के प्रबल दावेदार हाजी तसव्वर खां ने अपनी ताकत के साथ ही जनता के बीच अपनी लोकप्रियता और स्वीकार्यता का भी अहसास कराया.

लगभग सात घंटे का लंबा इंतजार भी हाजी तसव्वर के समर्थकों के कदमों को नहीं डिगा सका और जब अबु आसिम आजमी कार्यक्रम स्थल टीके गार्डन पहुंचे तो गगनभेदी नारों से पूरा आसमान गुंजायमान हो उठा. अपने नेता को टिकट दिलाने की उम्मीद लिए बैठे समर्थक उनके लिए कुछ भी कर गुजरने को बेताब नजर आए. पूरा टीके गार्डन हाजी तसव्वर के समर्थकों से खचाखच भरा था. भीड़ इतनी थी कि सैकड़ों लोग सड़क पर खड़े होकर अबु आजमी का भाषण सुनते नजर आए. अबु आजमी भी इशारों-इशारों में यह संकेत दे गए कि भोजीपुरा विधानसभा सीट से अबकी बार हाजी तसव्वर खां सपा के उम्मीदवार हो सकते हैं. जब अबु आजमी से पूछा गया कि आजादी के बाद से लेकर अब तक किसी भी पार्टी ने मेवाती समाज के नेता को विधानसभा का टिकट नहीं दिया है, क्या इस बार उम्मीद की जाए कि समाजवादी पार्टी मेवाती समाज को मौका देगी? इस पर अबु आसिम आजमी ने कहा कि अगर मेवाती समाज का कोई अच्छा नेता टिकट का दावेदार होगा तो पार्टी उसे टिकट जरूर देगी.

बता दें कि अबु आसिम आजमी को दोपहर तीन बजे टीके गार्डन पहुंचना था लेकिन विभिन्न कार्यक्रमों में व्यस्त होने के कारण वह रात करीब साढ़े आठ बजे पहुंचे. हाजी तसव्वर के समर्थक दोपहर करीब एक बजे से ही उनके स्वागत के लिए विलय धाम और कार्यक्रम स्थल टीके गार्डन पर जुट गए थे. रात में जब अबु आजमी विलय धाम पहुंचे तो सैकड़ों समर्थकों के साथ हाजी तसव्वर खां ने उनका जोरदार स्वागत किया.


वहीं, जनसभा को संबोधित करते हुए अबु आसिम आजमी ने प्रदेश और केंद्र सरकार की तुलना जनरल डायर से की. उन्होंने कहा कि जिस तरह अंग्रेजों ने निहत्थे लोगों पर गोलियां चलवाकर नरसंहार किया था, उसी तरह से योगी और मोदी सरकार किसानों की हत्या कर उनकी आवाज़ दबाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि पिछले 10 महीने से किसान गाज़ीपुर बॉर्डर पर तीन काले कानूनों के विरोध में बैठे हुए हैं लेकिन सरकार अपनी हठधर्मिता नहीं छोड़ रही है।


अबु आज़मी ने यह भी कहा कि केंद्र में बैठे गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र ने अपने बेटे द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गाड़ियां चढ़वा दीं और कई निहत्थे किसानों को मार दिया गया. इससे पूर्व गृह राज्य मंत्री ने निघासन में बयान भी दिया था कि सुधर जाओ वरना सुधार देंगे। अंत में आज़मी ने कहा कि नफरत की राजनीति से ऊपर उठकर 2022 में समाजवादी पार्टी को वोट देकर अखिलेश यादव को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का काम करें।


इस अवसर पर हाजी तसव्वर खां ने उन्हें भरोसा दिलाया कि भोजीपुरा सीट जीतकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की झोली में डाली जाएगी.


कार्यक्रम में पीलीभीत के सपा नेता आजम मीर खां ने सरकारी संस्थाओं के निजीकरण के मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथों लिया. साथ ही लोगों को शिक्षा पर विशेष ध्यान देने को कहा.
इस अवसर पर अन्य लोग भी उपस्थित रहे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *