यूपी

जलमग्न हुए शेरगढ़ के गांव, मदद को पहुंचे हाजी तसव्वर खां

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
दो दिन लगातार हुई बारिश के कारण पहाड़ों पर जहां तबाही मची हुई है वहीं, इस तबाही का असर मैदानी इलाकों पर भी पड़ने लगा है।

नदियों का जलस्तर बढ़ने और उत्तराखंड के बांधों से पानी छोड़ने की वजह से बरेली जिले के कई गांव जलमग्न हो गए हैं। इसकी वजह से किसानों की फसल पूरी तरह तबाह हो गई है। बहेड़ी के बाद भोजीपुरा विधानसभा में जब आपदा का मंजर गहराया तो भोजीपुरा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट के प्रबल दावेदार हाजी तसव्वर खां बेबस ग्रामीणों की मदद को आगे आए।

उन्होंने शेरगढ़ के गांवों कबरा किशनपुर, नगरिया कलां, कस्बापुर, बरीपुरा, रमपुरा, मोहम्मदपुर आदि का दौरा किया। साथ ही ग्रामीणों को हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया। उन्होंने सरकार से मांगकी है कि जिन किसानों की फसल जलमग्न हो चुकी है उन किसानों को फसल का पूरा मुआवजा मिलना चाहिए। अगर सरकार जल्द ही इन किसानों को मुआवजा और आर्थिक मदद नहीं देती है तो बड़े पैमाने पर आंदोलन किया जाएगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी। भाजपा सरकार की होगी।

उन्होंने कहा कि भोजीपुरा विधानसभा सीट के जिन ग्रामीणों ने इस आपदा में अपना जो कुछ भी गंवाया है उसकी पूरी भरपाई समाजवादी पार्टी की सरकार आने पर की जाएगी।
इस दौरान हाजी तसव्वर खां पीड़ित ग्रामीणों से भी मिले और उनका हाल जाना। ग्रामीणों ने उनका आभार जताया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *