यूपी

अंसारी बिरादरी को साधने में सक्षम हैं अखलाक अहमद, भोजीपुरा ही नहीं जिले की अन्य सीटों पर भी मिल सकता है लाभ, जानिये कैसे?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे भोजीपुरा विधानसभा सीट की सियासी जंग भी दिलचस्प होती जा रही है। खास तौर पर समाजवादी पार्टी में टिकट का घमासान रोज नए करवट बदल रहा है। पूर्व प्रत्याशी और भोजीपुरा विधानसभा सीट से टिकट के प्रबल दावेदार अखलाक अहमद की एंट्री ने विरोधी दावेदारों में खलबली मचा दी है। खास तौर पर जो लोग खुद को अंसारी बिरादरी का सर्वे सर्वा नेता बताकर टिकट हासिल कर लिया करते थे उनकी दावेदारी खतरे में नजर आ रही है।
दरअसल, अखलाक अहमद भी उसी परिवार से ताल्लुक रखते हैं जिस परिवार से पूर्व मंत्री शहजिल इस्लाम ताल्लुक रखते हैं। दोनों के दादा सगे भाई थे लेकिन राजनीति ने दोनों की राहें जुदा कर दीं। अब दोनों के परिवार एक-दूसरे से पूरी तरह अलग हो चुके हैं लेकिन दोनों का समाज एक है, रिश्तेदार एक हैं और संबंध भी एक ही तरह के हैं। रिश्तेदार और बिरादरी के लोग अखलाक अहमद को भी उतना ही सम्मान देते हैं जितना कि इस्लाम साबिर के परिवार को देते हैं।
ऐसे में सियासी जानकार बताते हैं कि अगर शहजिल इस्लाम का पत्ता साफ भी होता है तो भी अंसारी समाज समाजवादी पार्टी के ही पक्ष में रहेगा क्योंकि उनकी बिरादरी के एक नेता का साथ उन्हें अखलाक अहमद के रूप में मिलता रहेगा। हालांकि मेवाती समाज को भी भोजीपुरा में नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। खास तौर पर हाजी तसव्वर खां जिस स्तर पर पार्टी की मजबूती के लिए काम कर रहे हैं उसे देखकर उनकी दावेदारी फिलहाल सबसे मजबूत नजर आती है। बहरहाल, भोजीपुरा से टिकट का घमासान दिलचस्प मोड़ पर आ चुका है। टिकट का फैसला भी दीपावली के बाद होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *