यूपी

बीएल वर्मा बताएं कि जिन्ना की मजार पर चादर चढ़ाने वाले आडवाणी का जन्मदिन मनाने क्यों गए थे मोदी और अमित शाह : शमीम खां सुल्तानी

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मोहम्मद अली जिन्ना का जिन्न फिर बाहर निकल आया है। पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को जिन्ना की तारीफ करने के आरोप लगाते हुए भाजपा ने सवाल खड़े किए। वहीं, रविवार को बरेली में केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने अखिलेश यादव के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिन्ना की तारीफ करके अखिलेश यादव ने देशभक्तों का अपमान किया है। इस पर सपा के महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी ने बीएल वर्मा को अतीत के पन्ने खंगालने के साथ ही वर्तमान की कारगुजारियों पर भी गौर फरमाने की नसीहत दे डाली है।
शमीम खां सुल्तानी ने केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा को भाजपा के इतिहास की याद दिलाते हुए कहा कि बीएल वर्मा अपनी पार्टी का इतिहास शायद ठीक से नहीं जानते हैं। वह भूल गए हैं कि जब उनके पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और भारत के अंतिम उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी पाकिस्तान के कराची में ही पैदा हुए थे। वर्ष 2005 में जब भाजपा सत्ता से बाहर हो चुकी थी तो आडवाणी का पाकिस्तान प्रेम जाग उठा था और वह अपनी जन्मभूमि कराची की यात्रा पर निकले थे। उन्होंने न सिर्फ मोहम्मद अली जिन्ना की मजार पर चादर चढ़ाई थी बल्कि जिन्ना को सेक्युलर बताते हुए उनकी तारीफों के पुल बांधे थे। हाल ही में उन्हीं लालकृष्ण आडवाणी का जन्मदिन मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह उनके घर पहुंचे थे। बीएल वर्मा बताएं कि उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह को जिन्ना की मजार पर चादर चढ़ाने वाले आडवाणी के घर जाने से क्यों नहीं रोका? क्या यह देशभक्तों का अपमान नहीं है? आज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की बात को तोड़-मरोड़ कर पेश करने वाले बीएल वर्मा का देशप्रेम उस वक्त कहां गया था जब मोदी और अमित शाह लाल कृष्ण आडवाणी का बर्थ डे केक कटवा रहे थे?
शमीम खां सुल्तानी ने कहा कि बीएल वर्मा ने एक बात एकदम सही कही है कि जनता अब सबकुछ जान चुकी और इसका जवाब वह आगामी विधानसभा चुनाव में जरूर देगी। अब भाजपा चाहे जितना जिन्ना… जिन्ना… चिल्लाती रहे पर जनता अब उसकी जुमलेबाजी के चक्कर में नहीं पड़ने वाली। वर्ष 2022 में प्रदेश में समाजवादी पार्टी ही सरकार बनाएगी और अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री बनेंगे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *