पंजाब

प्रदर्शनकारियों ने पंजाब में रोका पीएम मोदी का काफिला, मोदी बोले- अपने सीएम का धन्यवाद कहना कि मैं बठिंडा से वापस लौट पाया

Share now

एमके प्रमोद, नई दिल्ली
बठिंडा-पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सड़क मार्ग से जाते समय एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट के लिए उस फंस गए क्योंकि कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ते उनके रास्ते को अवरुद्ध कर दिया। इस बीच केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक करार दिया है।
सूत्र कहते हैं कि के दिल्ली लौटते समय पीएम नरेन्द्र मोदी ने बठिंडा एयरपोर्ट पर अधिकारियों से कहा, ”अपने सीएम (चरणजीत सिंह चन्नी) को धन्यवाद कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया।”
उधर,गृह मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान गंभीर सुरक्षा खामी के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया। बयान में यह भी कहा गया है कि मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए जवाबदेही तय करने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त प्रधानमंत्री बठिंडा से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक की ओर जा रहे थे।
सूत्रों के मुताबिक, पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक स्थानीय पुलिस की लापरवाही है।प्रधानमंत्री किस रास्ते से जाएंगे वहां पर सुरक्षा के क्या इंतजाम होंगे? इस बारे में सुरक्षा को लेकर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों और स्थानीय प्रशासन का कलेक्टिव डिसीजन होता है। क्या केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को इस प्रदर्शन की बाबत कोई खबर ही नहीं लगी थी? केंद्रीय गृह मंत्रालय इस बाबत एक हाई लेवल जांच करा सकता है।

गृह मंत्रालय का बयान

आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बठिंडा पहुंचे, जहां से उन्हें हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर हेलीकॉप्टर से जाना था। बारिश और खराब दृश्यता के कारण प्रधानमंत्री ने करीब 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया।
जब मौसम में सुधार नहीं हुआ तो यह तय हुआ कि वह सड़क मार्ग से राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाएंगे, जिसमें दो घंटे से अधिक समय लगेगा। डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा आवश्यक सुरक्षा प्रबंधों की पुष्टि के बाद वह सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े।
इस बीच पंजाब सरकार ने इस घटना को लेकर बठिंडा के एस एसपी को निलंबित कर दिया है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *