यूपी

बिथरी चैनपुर विधानसभा में भाजपा और कांग्रेस की दिख रही है सीधी टक्कर

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली

देश की सियासत के सबसे बड़े गढ़ उत्तर प्रदेश में सियासी बिगुल बज चुका है। रोज नये नये समीकरण बन रहें है। इसी समीकरण में बिथरी चैनपुर विधानसभा में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। उलटफेर होने की मुख्य वजह बने इत्तेहाद मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा और दरगाह आला हजरत से जुड़े मौलाना शहाबुद्दीन। ऐसा माना जाता है कि तौकीर रजा व मौलाना शहाबुद्दीन की मुस्लिम समाज पर अच्छी पकड़ है। मुस्लिम समाज में इन मौलाना साहब का एक फरमान  ही किसी भी पार्टी के प्रत्याशी की हार जीत सुनिश्चित कर देता है। हम आपको बता दें कि मौलाना तौकीर रजा ने अपना समर्थन व सहयोग इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अल्का सिंह को दिया है।

मौलाना तौकीर रजा ने कांग्रेस प्रत्याशी अल्का सिंह के समर्थन में आकर बिथरी चैनपुर विधानसभा की पूरी लड़ाई को अल्का सिंह के पक्ष में मोड़ दिया है। कल ठिरिया और मोहन पुर में मौलाना तौकीर रजा ने अल्का सिंह के पक्ष में सभायें कीं और मुस्लिम समाज को अपना संदेश भी दिया। उनकी सभाओं में मुस्लिमों की अच्छी खासी भीड़ एकत्रित थी। इस दौरान उन्होंने सपा व भाजपा पर जमकर हमले बोले। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के लिए सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव तो आने वाले दौर में बाबा से भी ज्यादा खतरनाक हो सकते हैं। मुजफ्फरनगर के दंगों में हजारों की तादाद में हमारे मुस्लिम भाइयों को घर छोड़कर टेंट में रहना पड़ा था लेकिन अखिलेश यादव सत्ता के नशे में खोये हुए थे। अखिलेश अपनी ही पार्टी के मुस्लिम नेता आजम खान साहब को आज तक जेल से छुड़वा नहीं पाये।

बीजेपी तो हमको काले कानून के सहारे देश से निकालने की कोशिश कर रही है लेकिन बीजेपी की इस मंशा को हम और कांग्रेस पार्टी कभी भी पूरा नहीं होने देंगे। आगे तौकीर रजा ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि ऐ मुसलमानों अभी आप सब एक होकर हमारी छोटी बहन अल्का सिंह को एकतरफ़ा अपना मत और विश्वास देकर अपनी विधानसभा से विजयी बनाओ। मैं यकीन दिलाता हूँ कि आप सबको कभी निराश नहीं होना पड़ेगा। जनसभा में उपस्थित सभी लोग मौलाना तौकीर रजा व अल्का सिंह को अपना समर्थन देते नजर आये। इसी कारण सपा अब इस लड़ाई से बाहर दिखाई दे रही है और अब बिथरी चैनपुर विधानसभा में बीजेपी की टक्कर सीधे कांग्रेस से मानी जा रही है।

वहीं, मौलाना शहाबुद्दीन ने अल्का सिंह के पक्ष में लगातार क्षेत्र में लगातार सभायें कीं। वह मुस्लिम समाज को अल्का सिंह के पक्ष में मतदान करने को कह रहे हैं। मौलाना शहाबुद्दीन की भी मुस्लिम समाज पर अच्छी पकड़ है। मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने भी कांग्रेस प्रत्याशी अल्का सिंह को अपना समर्थन दिया है और अल्का सिंह के पक्ष में जनसम्पर्क और चुनावी सभाएं कर रहे हैं। उन्होंने सभा के मंच से मुस्लिम समाज को अल्का सिंह के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित किया तथा कांग्रेस को सभी वर्गों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी करार दिया। मौलाना शहाबुद्दीन ने अपने वक्तव्य को आगे बढ़ाते हुए कहा मुसलमानों को समाजवादी पार्टी बीजेपी व अन्य पार्टियों ने हमेशा ठगने का काम किया है इसलिए सभा में मौजूद सभी भाइयों से यही कहूँगा कि आपलोग बहन अल्का सिंह जैसी ईमानदार प्रत्याशी को अपना वोट दें जिससे अल्का सिंह हमारे समाज और हमारे हक़ की लड़ाई लड़ सकें।

विधान सभा के इन गांवों में जाकर अल्का सिंह ने किया सघन जनसम्पर्क

आज सुबह ही घर से निकल कर अल्का सिंह ने अपने जनसम्पर्क व नुक्क्ड़ सभाओं के द्वारा जनता के बीच जाकर कांग्रेस को वोट करने के लिए अपील की। इस दौरान अल्का सिंह ग्राम सभा आलमपुर जाफराबाद, क्यारा, विसारतगंज, ठिरिया निजावत खां, मोहन पुर , जगतपुर, रहमानपुर, धीरपुर, कन्हारपुर, भगवंतपुर, जैनपुर कादराबाद ,ताल गौटिया ,बरकलीगंज ,,मानपुर आहियापुर ,भिंडोरा ,भोजपुर सहित तमाम गाँवों में जनसम्पर्क किया। इस दौरान अल्का सिंह के साथ मौलाना तौकीर रजा ,मौलाना शहाबुद्दीन, मौलाना जाहिद रिजवी, मौलाना फैजान रजा, मौलाना कांग्रेस नेता अलाउद्दीन, जिला महासचिव राजन उपाध्याय, जिला अल्पसंख्यक उपाध्यक्ष आसिफ अली, ब्लॉक अध्यक्ष आलमपुर जाफराबाद फहीम खान, कांग्रेस नेता डॉ श्रीकृष्ण मौर्य, , मौलाना यूसुफ रजा, कांग्रेस नेत्री संगीता कौशल, रिया , सुमन तस्लीम बानो ,सकीरा सहित तमाम पार्टी के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौज़ूद रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *