यूपी

बरेली में मतदान खत्म, नेताओं ने भी डाला वोट, जानिये किस सीट पर कितना हुआ मतदान? मेयर सहित किस-किस नेता ने दिया वोट? 

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज बरेली जिले में भी मतदान हुआ। सबसे अधिक 72% वोट बहेड़ी विधानसभा सीट पर और सबसे कम 50.67% मतदान बरेली कैंट विधानसभा सीट पर हुआ। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि बहेड़ी सीट पर सपा और कैंट पर भाजपा की जीत हो सकती है।


बरेली जिले में मतदान का कुल प्रतिशत महज 61.04 फीसदी तक ही रहा। जिसमें सबसे ज्यादा मतदान का प्रतिशत बहेड़ी विधानसभा में 72 फीसदी हुआ। इसके बाद मीरगंज में 62 फीसदी, भोजीपुरा में 67, नवाबगंज में 63, फरीदपुर 60.80, बिथरी चैनपुर 62, बरेली शहर 54 फीसदी, बरेली कैंट 50.61 और आंवला में 57.90 फीसदी तक ही वोटिंग हुई।
जिले की कुछ विधानसभाओं में लोगों ने मतदान का ही बहिष्कार कर दिया। जिसमें भोजीपुरा में दो जगह, मीरगंज में एक जगह के लोग शामिल है। इन वोटरों को मनाने के लिए कई प्रत्याशियों ने जो आजमाया। मगर सफलता नहीं मिली। यहां के वोटर अब किसी भी आश्वासन में नहीं आने वाले थे। उन्होंने स्पष्ट कह दिया कि उन्होंने मतदान का बहिष्कार किया है।नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र के गांव बरौर में बने पोलिंग बूथ 29 पर ईवीएम मशीन पर सपा प्रत्याशी भगवत शरण गंगवार के चुनाव निशान साइकिल के सामने बटन दबाने पर नोटा का निशान दब रहा है। लोगों की शिकायत पर सेक्टर मजिस्ट्रेट ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। मतदाताओं ने पोलिंग बूथ के बाहर प्रदर्शन किया।


वहीं, नेताओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला। मेयर उमेश गौतम ने रोजगार कार्यालय स्थित मतदान केंद्र पर अपनी पुत्री और पुत्र के साथ वोट डाला। इसके बाद उन्होंने विभिन्न बूथों का निरीक्षण भी किया और मतदाताओं से उनकी समस्याओं के बारे में भी जाना। भाजपा ब्रज क्षेत्र उपाध्यक्ष हर्षवर्धन आर्य ने अपनी पत्नी के साथ मतदान की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। युवा समाजवादी नेता डा. पवन सक्सेना ने अपने मित्र के साथ मतदान के बाद की तस्वीर शेयर की। पूर्व उपसभापति और भाजपा पार्षद अतुल कपूर ने भी मतदान के बाद तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। इसके अलावा इंजीनियर अनीस अहमद खां, अब्दुल कय्यूम खां मुन्ना, शमीम अहमद सहित अन्य नेताओं ने भी मतदान किया।

वहीं, कैंट विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार संजीव अग्रवाल दिनभर विभिन्न बूथों का निरीक्षण करते नजर आए जबकि कैंट से ही प्रत्याशी हाजी इस्लाम बब्बू के बारे में चर्चा रही कि वह सुबह दस बजे घर चले गए और उसके बाद मतदान केंद्रों से दूरी बनाए रखी। वहीं कालीबाड़ी में सपा नेता पप्पू राणा ने मोर्चा संभाले रखा। वह मतदाताओं को कसम दिलवाकर पार्टी के लिए वोट मांगते नजर आए।

बता दें कि सभी मतदान केंद्रों पर दोपहर तक लंबी-लंबी कतारें लग गईं। कोरोना के मद्देनजर वोटिंग से पहले मतदाताओं की थर्मल स्‍क्रीनिंग की जा रही है। साथ ही वोटिंग के लिए उन्‍हें एक हाथ का दस्‍ताना भी दिया जा रहा है।

बता दें कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया था। दोपहर 1 बजे तक जिले की सभी नौ सीटाेंं पर कुल मिलाकर 39.61 प्रतिशत मतदान हो चुका था। शुरुआत में कुछ पोलिंग बूथों से ईवीएम खराब होनेे की भी सूचनाएं आईं, जिन्‍हें तत्‍काल बदल दिया गया। सभी मतदान केंद्रों पर दोपहर तक लंबी-लंबी कतारें लग गईं। कोरोना के मद्देनजर वोटिंग से पहले मतदाताओं की थर्मल स्‍क्रीनिंग की जा रही है। साथ ही वोटिंग के लिए उन्‍हें एक हाथ का दस्‍ताना भी दिया जा रहा है। जिले के करीब 33 लाख मतदाता 97 उम्‍मीदवारों के भाग्‍य का फैसला कर रहे हैंं। मतदान केंद्रों पर युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों सभी बढ़ चढ़कर अपना मत डालने पहुंच रहे हैं। बिथरी गांव के ओमवीर ने स्टेचर पर जाकर वोट डाला। कुछ दिन पहले सड़क हादसे में इनका पैर टूट गया था।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *