यूपी

शहजिल इस्लाम की मुश्किलें बढ़ा रहे हाजी तसव्वर खान, गांव-गांव जाकर बिछाने लगे चुनावी बिसात, जानिये किस-किस गांव में साधा निशाना?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खिलाफ उपजी एंटी इनकंबेंसी का फायदा उठाने के लिए समाजवादी पार्टी के दावेदार बेकरार हैं. बात अगर 120 भोजीपुरा विधानसभा सीट की करें तो यहां मुख्य मुकाबला मुस्लिम दावेदारों में पूर्व मंत्री शहजिल इस्लाम और हाजी तसव्वर खां के बीच है.

फिलहाल दोनों में से हाजी तसव्वर खां जमीनी स्तर पर ज्यादा सक्रिय नजर आ रहे हैं. पिछले करीब दो-तीन महीनों से वह पूरे जोर-शोर से चुनावी बिसात बिछाने में जुटे हुए हैं. अब तक वह लगभग तीन दर्जन से भी अधिक गांवों में जनसंपर्क के साथ ही शक्ति प्रदर्शन भी कर चुके हैं. वहीं, शहजिल इस्लाम अंदरखाने गोटियां सेट करने में लगे हैं. बीते दिन हाजी तसव्वर खां ने लगभग एक दर्जन गांवों का दौरा कर लोगों को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की नीतियों के बारे में बताया और वर्ष 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने की अपील की. इस दौरा हाजी तसव्वर खां का जगह-जगह फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया.


अपने तय कार्यक्रम के तहत हाजी तसव्वर खां सबसे पहले गांव मवई काजियान पहुंचे. यहां उन्होंने एक मेडिकल स्टोर का उद्घाटन किया. यहां जादोपुर में दानिस सलमानी और जलीस अंसारी के नेतृत्व में एक भव्य स्वागत समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर कबरा किशनपुर के प्रधान जफर खां, कबरा किशनपुर के पूर्व प्रधान जुगन खां, नगरिया कला के पूर्व प्रधान इसराइल खां, जाकिर हाजी सलपुरा सत्तार मंसूरी कस्बा पुर अफसर खां, हाशिम अंसारी, उबैद अंसारी, हनीफ सैफी, शहीद खान, जुल्फिकार अली खां, चौधरी इमरान खां, नईम खां, तौफीक खान आदि मौजूद रहे.


बता दें कि इस बार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि इस बार टिकट उसी दावेदार को मिलेगा जो जमीनी स्तर पर सक्रिय और लोकप्रिय होगा. सर्वे के आधार पर ही टिकट दिया जाएगा. अगर ऐसा होता है तो हाजी तसव्वर खां शहजिल इस्लाम पर भारी पड़ सकते हैं क्योंकि शहजिल अभी भी टिकट मिलने का इंतजार कर रहे हैं और हाजी तसव्वर खां लगभग चार दर्जन गांवों की पगडंडियां भी माप चुके हैं. इन गांवों में हाजी तसव्वर खां के स्वागत में उमड़ी हजारों की भीड़ शहजिल इस्लाम और भाजपा के लिए अच्छे संकेत नहीं कहे जा सकते. बहरहाल, टिकट किसे मिलेगा यह तो पार्टी हाईकमान को ही तय करना है लेकिन वर्तमान हालात में दावेदार अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *