यूपी

रोटरी बरेली श्री ज़िले में पाँच गाँव अंगीकृत कर साक्षरता व प्रौढ़ शिक्षा देगा

Share now

बरेली। रोटरी क्लब ऑफ़ बरेली श्री ज़िले में पाँच गाँव अंगीकृत कर साक्षरता व प्रौढ़ शिक्षा देगा। आज रोटरी इंटरनेशनल 117 वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में केक सेरेमनी हुई ।
इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष नितिन सेहता ने बताया कि हमारे क्लब के द्वारा बरेली ज़िले में पाँच ऐसे गाँव अंगीकृत किए जाएंगे जिसमें साक्षरता व प्रौढ़ शिक्षा की ज़रूरतें सबसे ज़्यादा होगी और ऐसे गांवों में हमारा क्लब काम करेगा ।
क्लब सचिव रजत अग्रवाल ने बताया कि इसके साथ ही क्लब यह भी प्रयास करेगा कि ऐसे किसी ग्रामीण विद्यालय में जहाँ कंप्यूटर शिक्षा का अभाव हो वहाँ के लिए कम्प्यूटर भी उपलब्ध कराने का प्रयास भी किया जाए ।
चार्टर अध्यक्ष साकेत सुधांशु शर्मा ने कहा कि रोटरी, व्यापार और पेशेवर लोगों का विश्वव्यापी संगठन है, जो मानवीय सेवा, सभी व्यवसायों में उच्च नैतिक स्तर को बढ़ावा देने और दुनिया में शांति और सद्भावना के निर्माण में सहायता देने हेतु विश्वव्यापी रूप से एकजुट होकर कार्यरत है।
क्लब ट्रेनर प्रदीप तिवारी ने कहा कि ९०५ में पॉल हैरिस, जो पेशे से वकील थे और अन्य तीन लोगों ने मिलकर, अमरीका के शिकागो में रोटरी की स्थापना की। रोटरी दुनिया का सबसे पहला “सेवा संगठन” बना। रोट‌री का वास्ता है – सत्य, न्याय, लोगों के बीच संबंधों में सुधार और विश्व शांति।
इस दौरान नितिन सेहता, साकेत सुधांशु शर्मा, प्रदीप तिवारी, रजत अग्रवाल, नवनीत अग्रवाल, गोविंद टिकियानी, संजय अहलानी आदि रोटेरियंस मौजूद रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *