झारखण्ड

सीसीएल गोविंदपुर परियोजना का नौ लक्खा पुल ध्वस्त, सीसीएलकर्मी गंभीर

Share now

कॉलोनी का पानी सप्लाई पूरी तरह ठप
बोकारो थर्मल, रामचंद्र कुमार अंजाना
कथारा प्रक्षेत्र के गोविंदपुर परियोजना स्थित मंटीको नाला में बना सीसीएल का नौ लक्खा पुल गुरूवार की रात्रि भारी बरसात के कारण ध्वस्त हो गया। पुल से गुजर रहें सीसीएलकर्मी डालेश्वर महतो बाइक सहित 50 फीट नीचे गिर गया। पुल धंसने और सीसीएलकर्मी की चिल्लाने की आवाज सुनकर प्रोजेक्ट कर्मी दौंडकर घटनास्थल पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद पुल के मलबे में दबे सीसीएलकर्मी को निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराऐं। घटना लगभग दस बजे रात की बतायी जाती है। सूचना मिलने के बाद प्रक्षेत्र के जीएम हरसद दत्ता, पीओ डीके गुप्ता, खान प्रबंधक मुरारी प्रसाद सहित यूनियन के कई नेता घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी लिए। इधर, घायल सीसीएलकर्मी डालेश्वर महतो की हालत गंभीर बतायी जा रहीं है। कथारा स्थित सीसीएल अस्पताल में ईलाज चल रहा है। सूचना मिलने के बाद इंटक के क्षेत्रीय सचिव सह विधायक प्रतिनिधि विल्सन फ्रांसिस, सीकेएस के राजकुमार मंडल, उत्तम कुमार, यूसीडब्लूयू के रामेश्वर साव, गुलाबचंद्र सहित कई यूनियन प्रतिनिधि अस्पताल पहुंचकर घायलकर्मी का हालचाल लिया।


कई युनियन नेताओं ने सिविल इंजीनियर पर लापरवाही का आरोप लगाया : एटक के गुलाब चंद्र सहित कई यूनियन के नेताओं ने कहा कि परियोजना के सिविल इंजीनियर निखिल कुमार पर लापरवाही बतरने का आरोप लगाया है। इनका कहना था कि नौ लक्खा पुल में संभावित खतरें को लेकर सूचना दी गयी थी। लेकिन इस अमल नहीं किया गया।
पुल के ऊपर से गुजरा है पाइप लाइन : नौ लक्खा पुल के ऊपर से कॉलोनियों में पानी आपूर्ति के लिए पाइप लाइन गुजरा है, लेकिन पुल ध्वस्त होने के कारण पाइप लाइन पूरी तरह टूट गयी है। पाइप लाइन टूटने के कारण कॉलोनियों में पानी आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गयी है। बताया जाता है कि पाइप लाइन की मरम्मत में एक सप्ताह का समय लग सकता है।
मुरारी प्रसाद, खान प्रबंधक, भारी बरसात के कारण पुल ध्वस्त हो गया है। एक मजदुर भी घायल है। अभी खतरे से बाहर है। पाइप लाइन का मरम्मत कार्य युद्वस्तर पर की जा रहीं है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *