देश

भाजपा ने हाईजैक कर लिया चित्रांश महासभा का वैवाहिक परिचय सम्मेलन, तैयारी कराते और भीड़ बढ़ाते रह गए सपा नेता, पढ़ें क्या है मामला?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि चित्रांश परिवार पर बरेली में उसका सर्वाधिकार पूरी तरह सुरक्षित है। वहीं, समाजवादी पार्टी के कायस्थ नेता सिर्फ तैयारी कराने और भीड़ बढ़ाने का ही काम कर रहे हैं। इसकी बानगी रविवार को श्रीकृष्ण कथा स्थल त्रिवटीनाथ मंदिर, जीआरएम स्कूल के सामने नैनीताल रोड पर अखिल भारतीय चित्रांश महासभा बरेली की ओर से आयोजित 17 वें विशाल चित्रांश समागम, वैवाहिक परिचय सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में देखने को मिली। यह पूरा कार्यक्रम चित्रांश महासभा का कम भारतीय जनता पार्टी का ज्यादा नजर आया अथवा यूं कहें कि एक तरह से इस पूरे कार्यक्रम को भाजपा ने हाईजैक कर लिया। जबकि समाजवादी पार्टी के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष संजीव सक्सेना इस कार्यक्रम की तैयारियों में जोर शोर से लगे रहे। उन्होंने खुद अपने होटल में तैयारी को लेकर बैठक भी आयोजित कराई थी जिसमें उन्होंने संगठन के प्रदेश संरक्षक वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री व शहर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अरुण कुमार के साथ तैयारी पर चर्चा भी की थी। दिलचस्प बात यह है कि समाजवादी नेताओं को सिर्फ तैयारी करने और दरी बिछवाने तक ही सीमित रखा गया। सपा के किसी भी विधायक या प्रदेश स्तरीय बड़े नेता को न तो आमंत्रित किया गया और न ही मंच पर जगह दी गई।


दरअसल, इस कार्यक्रम में पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मुख्य अतिथि बनाने की चर्चाएं हो रही थीं। मुख्यमंत्री को मुख्य अतिथि दर्शाकर कार्यक्रम का प्रचार प्रसार भी किया गया। जब किन्हीं कारणों से मुख्यमंत्री का आना टल गया तो उनकी जगह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को मुख्य अतिथि बना दिया गया। बस यहीं से कार्यक्रम का भगवाकरण हो गया क्योंकि मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश के हर नागरिक का होता है लेकिन प्रदेश अध्यक्ष पार्टी विशेष का प्रतिनिधि होता है। चूंकि भूपेंद्र चौधरी चित्रांश परिवार से भी ताल्लुक नहीं रखते हैं इसलिए कार्यक्रम का स्वत: ही राजनीतिकरण हो गया।

कार्यक्रम में मंच पर पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद संतोष गंगवार, सांसद धर्मेंद्र कश्यप, विधायक संजीव अग्रवाल, राघवेंद्र शर्मा, डीसी वर्मा, एमएलसी महाराज सिंह, जयपाल सिंह व्यस्त, मेयर उमेश गौतम, रश्मि पटेल विराजमान रहे लेकिन सपा का कोई भी विधायक या उच्च पदाधिकारी इसका हिस्सा नहीं बन सका।
इसके बाद समाजवादी पार्टी के कायस्थ समाज के कुछ नेताओं ने उन समाजवादी पार्टी नेताओं पर निशाना साधना शुरू कर दिया जो भाजपा नेताओं के साथ मिलकर कार्यक्रम के आयोजन में जुटे हुए थे। बता दें कि आयोजक संस्था में सपा के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष किसी पद पर भी आसीन नहीं हैं।

कार्यक्रम की तैयारी को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित करते राज्य मंत्री डा. अरुण कुमार  व उपस्थित समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष संजीव सक्सेना।
सपा के निवर्तमान महानगर महासचिव गौरव सक्सेना द्वारा की गई फेसबुक पोस्ट।

इसे लेकर समाजवादी पार्टी के निवर्तमान महासचिव गौरव सक्सेना ने सवाल उठाए हैं। गौरव ने कार्यक्रम से पहले ही एक फेसबुक पोस्ट के जरिये कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे सपा नेताओं से यह अनुरोध किया था इस कार्यक्रम में सपा के भी प्रदेश स्तरीय नेताओं को आमंत्रित कर मंच पर जगह दी जाए ताकि यह कार्यक्रम किसी विशेष राजनीतिक दल का कार्यक्रम बनकर न रह जाए। हालांकि, गौरव सक्सेना के अनुरोध का कोई असर इस कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे सपा नेताओं पर नहीं पड़ा। कार्यक्रम भाजपा का कार्यक्रम बनकर रह गया।
सपा नेता सिर्फ तैयारी करने और भीड़ बढ़ाने तक ही सीमित रह गए।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *