मनोरंजन

निकटून्स हैप्पी और पिनाकी ने बाल दिवस के कैंपेन #हैप्पीकिडिंग के अंतर्गत अपने नन्हें फ़ैन्स के साथ नारायणा हैल्थ एसआरसीसी चिल्ड्रंस हॉस्पिटल का भ्रमण किया

Share now

पूजा सामंत, मुंबई 

बच्चों में अद्भुत जिज्ञासा होती है, उनके मन में अनेकों सवाल उठते हैं, और कल्पनाएं स्वतंत्र उड़ान भरती रहती हैं। इस बार बाल दिवस के अवसर पर निकलओडियन बच्चों की अद्भुत जिज्ञासा और उनके साथ ख़ुशी मनाने के लिए अपना अद्वितीय अभियान #HappyKidding लेकर आया है। अपने इस अभियान के अंतर्गत इस अग्रणी एंटरटेनमेंट फ़्रेंचाइज़ी के साथ निकटून्स, हैप्पी एंड पिनाकी – द भूत बंधूज़ एवं उनके नन्हें फ़ैन्स नारायणा हैल्थ एसआरसीसी चिल्ड्रंस हॉस्पिटल का बिल्कुल नए तरीके से रोमांचक भ्रमण करने के लिए निकले।

बच्चे हॉस्पिटल के इस गाइडेड टूर में अपने पसंदीदा निकटून के साथ होने पर काफ़ी उत्साहित और उत्सुक थे। उन्होंने हॉस्पिटल के विभिन्न हिस्से जैसे इमर्जेंसी रूम, रेडियोलॉजी, ओपीडी, लैबोरेटरी एवं अन्य जगहें देखीं। उन्हें नारायणा हैल्थ एसआरसीसी चिल्ड्रंस हॉस्पिटल के फैसिलिटी डायरेक्टर, डॉ. जुबिन परेरा से मिलने का भी अवसर मिला, जिन्होंने इन बच्चों को हर अनुभाग के कार्यों एवं महत्व के बारे में बताया। बच्चों ने भी अनेक सवाल पूछे, कई में उन्हें आश्चर्य हुआ, और उन्होंने सीखा कि हॉस्पिटल अपने विभिन्न विभागों के साथ कैसे काम करता है। इस टूर के बाद डॉक्टरों के साथ सवाल-जवाब का एक सत्र हुआ, जिसमें बच्चों ने अपने मन में उठ रहे प्रश्न पूछे और हॉस्पिटल एवं हैल्थकेयर के बारे में जाना।

नारायणा हैल्थ एसआरसीसी चिल्ड्रंस हॉस्पिटल, मुंबई के फैसिलिटी डायरेक्टर, डॉ. जुबिन परेरा ने बताया, “हमें #HappyKidding का हिस्सा बनने पर गर्व है जो बच्चों की उत्सुकता और जिज्ञासा को शांत करता है। इन अभियानों द्वारा हम एक असाधारण अनुभव पेश करने के लिए आशान्वित हैं, जिसमें बच्चों को हमसे बात करने, यहाँ काम कैसे होता है, यह जानने, डॉक्टरों से बात करने, उनसे अपने सवाल पूछने का अवसर और एक प्रेरक वातावरण मिलेगा, जो बच्चों में जिज्ञासा उत्पन्न करेगा। हम मानते हैं कि बच्चे हमारा भविष्य हैं, और उन्हें सीखने, खोज करने और अपनी क्षमता का विकास करने के अवसर देना हमारी जिम्मेदारी है। निकलओडियन के साथ हमारी साझेदारी बच्चों को एक संपूर्ण एवं समृद्ध अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करती है।”

इस बाल दिवस के अवसर पर बच्चों को बड़े सपने देखने, निडरता से सीखने और #HappyKidding के साथ अपने आस-पास की दुनिया को अपने अंदाज में खोजने की प्रेरणा देने के लिए निकलओडियन के साथ जुड़ जाइये!

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *