मनोरंजन

आईएफएफआई गोवा 2023: अदिति राव हैदरी ने 54वें आईएफएफआई गोवा 2023 में दोहरी भूमिका निभाई

Share now

पूजा सामंत, मुंबई

अभिनेत्री अदिति राव हैदरी ने गोवा में 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) में एक बेहद प्रतिष्ठित पैनल चर्चा में भाग लिया। फोरम को फिल्म इंडस्ट्री में यूके और भारत के बीच सहयोगात्मक पहल पर चर्चा करने के लिए आयोजित किया गया था, जिसका विषय “फिल्म फेलिशिटेशन: यूके एंड इंडिया 2023 को-प्रोडक्शन जर्नी” थी। अदिति इस गठबंधन के तहत पहली फीचर फिल्म – ‘लायनेस’ में मुख्य भूमिका निभा रही हैं।

गोवा में आयोजित हो रहे 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में पहले आधिकारिक इंडो-ब्रिटिश को-प्रोडक्शन “लायनेस” की घोषणा की गई, जिसे नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन और ब्रिटिश फिल्म इंस्टिट्यूट संयुक्त रूप से प्रस्तुत कर रहे हैं। फिल्म का निर्देशन अदिति राव हैदरी और पेज संधू ने किया है। अदिति राव हैदरी सहयोग और वैश्विक सिनेमा पर इसके प्रभाव पर चर्चा के लिए एक पैनल चर्चा का हिस्सा थीं। पैनल में फिल्म के निर्देशक, कजरी बब्बर, निर्माता शाहनाब आलम, बीएफआई हेड ऑफ इंटरनेशनल रिलेशन्स, अग्निज़्का मूडी और जॉइंट सेक्रेटरी फिल्म्स एंड मैनेजिंग डायरेक्टर एनएफडीसी श्री पृथुल कुमार भी शामिल थे।

Aditi rao haidari

पैनल का संचालन वेरायटी के वरिष्ठ पत्रकार नमन रामचन्द्रन ने किया। इस अवसर पर फिल्म लायनेस के एक पोस्टर का भी अनावरण किया गया। साथ ही एक अनोखे मार्केटिंग स्ट्रेटेजी के तहत पोस्टर का एक डिजिटल वर्जन एनएफटी के रूप में उपलब्ध होगा। इसके अलावा, संगीत उस्ताद ए. आर रहमान की प्रतिभाशाली बेटी खतीजा रहमान, लायनेस के साथ एक अंतरराष्ट्रीय फिल्म में म्यूजिक कंपोजर के रूप में अपनी शुरुआत कर रही हैं।

इसके साथ ही, बहुप्रतीक्षित साइलेंट फिल्म “गांधी टॉक्स” को IFFI में प्रदर्शित किया गया, जिसके लिए पूरी टीम एक साथ आई और रेड कार्पेट की शोभा बढ़ाई। इसमें विजय सेतुपति, अदिति राव हैदरी, प्रसिद्ध संगीतकार एआर रहमान, सिद्दार्थ जाधव, निर्देशक किशोर बेलेकर, निर्माता राजेश केजरीवाल और ज़ी स्टूडियो के हेड शारिक पटेल शामिल थे। अभिनेता अरविंद स्वामी भी गांधी टॉक्स का हिस्सा हैं, लेकिन कुछ कमिटमेंट्स के कारण गाला प्रीमियर में शामिल नहीं हो सके।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *