इंटरव्यू

मैं हॉलीवुड में करियर बनाना चाहती हूं, पढ़ें बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का स्पेशल इंटरव्यू

Share now

पूजा सामंत, मुंबई

युवा बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर को उनके अविश्वसनीय काम के कारण भारतीय फिल्म उद्योग के सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। वह वर्तमान में भक्षक में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मिली सर्वसम्मत सराहना और प्यार का आनंद ले रही हैं।

फिल्म में भूमि का बेहद सूक्ष्म और शानदार प्रदर्शन उन्हें अविश्वसनीय सराहना मिल रही है। भक्षक ने एक और मील का पत्थर स्थापित किया है जो भारत को वैश्विक कंटेंट मंच पर गौरवान्वित करता है। यह विश्व स्तर पर शीर्ष 5 गैर-अंग्रेजी फिल्मों में से एक है।

भक्षक के लिए मिल रही प्रशंसा और प्यार के बीच, ऐसी अटकलें हैं कि भूमि हॉलीवुड में भी अपना करियर बनाना चाहती हैं! पूछे जाने पर भूमि कहती हैं, ”मेरी हॉलीवुड की आकांक्षाएं हैं। मुझे लगता है कि कलाकारों के लिए महत्वाकांक्षी होने का यह सबसे अच्छा समय है क्योंकि दुनिया अब संस्कृतियों, विविधता और प्रामाणिकता का मिश्रण है। जिस तरह की फिल्में और सीरीज़ बन रही हैं या जिस तरह की भूमिकाएँ उनके लिए लिखी जा रही हैं, उसके कारण कलाकार अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत सक्रिय करियर बना सकते हैं।

Bhumi pednekar
Bhumi pednekar

वह आगे कहती हैं, “ब्राउन लड़कियां अब कई फिल्मों और सीरिज में सुर्खियां बटोरकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धूम मचा रही हैं। उदाहरण के लिए, नेटफ्लिक्स के वन डे से अंबिका मॉड को लें। एक भारतीय मूल की लड़की को ऐसी सफल सीरिज में मुख्य भूमिका निभाते हुए देखना बहुत फ्रेश है, जिसने विश्व स्तर पर अपने दर्शकों से प्यार प्राप्त किया है। यदि आपके पास भारत या उपमहाद्वीप से कोई पात्र है, तो आप उन भूमिकाओं को निभाने के लिए उस क्षेत्र के अभिनेताओं को चुन सकते हैं क्योंकि हम इन भूमिकाओं के साथ स्क्रीन पर वो प्रामाणिकता लाते हैं।

भूमि आगे कहती हैं, “तो, मैं यह जानने और देखने के लिए उत्साहित हूं कि वहां मेरे लिए क्या है। तथ्य यह है कि पश्चिम में मेरे लिए कुछ सार्थक खोजने की मेरी खोज तब शुरू होती है जब मैं एक उच्च क्षमता वाली भक्षक की है, यह भी मेरे लिए एक प्लस है। अगर मैं कभी कोई अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट करूंगी, तो मैं उसे चुनूंगी जो मुझे बेहद खुशी और रचनात्मक संतुष्टि दे।”

वह आगे कहती हैं, ”मैं अच्छी तरह जानती हूं कि मुझे गर्व से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की जरूरत है। मैं जल्दबाजी नहीं करूंगी लेकिन मैं पश्चिम में उम्दा काम करना चाहती हूं।’ यह एक ऐसा प्रोजेक्ट होना चाहिए जो मुझे चमकने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका दे।”

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *