देश

एक्सक्लूसिव : दलाल के इशारे पर घर से उठाकर ले गई पुलिस, बेरहमी से पीटा, प्रेमिका का साथ छूटा, प्रेमी ने लाइव वीडियो बनाकर खाया जहर, देखें वीडियो, पढ़ें पूरी खबर

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
योगी सरकार एक तरफ जहां अपराधियों को सलाखों के पीछे डालने के लिए लगातार अभियान चला रही है वहीं बरेली के कुछ पुलिसकर्मी मुख्यमंत्री के अभियान को पलीता लगाकर दलालों के हाथों में खेल रहे हैं. ताजा मामला कोहाड़ापीर चौकी इलाके का सामने आया है जहां एक युवक को पुलिस ने इतना प्रताड़ित किया कि वह खुदकुशी जैसा खौफनाक कदम उठाने को मजबूर हो गया. उसने खुदकुशी के प्रयास का एक वीडियो भी बनाया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पीड़ित युवक का नाम मोनिस रजा खान है और वह गढ़ी इलाके का रहने वाला है.

देखें सुसाइड का लाइव वीडियो — ???

जानकारी के मुताबिक, गढ़ी के रहने वाले मोनिस रजा खान को बानखाना की रहने वाली एक युवती से प्रेम हो गया. लड़की का पहले भी अपने किसी रिश्ते के ही भाई से भी प्रेम प्रसंग था. बताया जाता है कि लगभग चार वर्ष तक लड़की का प्रेम प्रसंग अपने रिश्ते के भाई के साथ रहा. इस दौरान वह गर्भवती भी हुई लेकिन लड़के और लड़की के परिवार वालों ने निकाह से इनकार कर दिया. यह सब जानते हुए भी मोनिस ने लड़की को सहारा देने का फैसला किया. सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था. दोनों की शादी भी होने जा रही थी. मोनिस ने लड़की के लिए मकान भी सही करवाया, जेवर, कपड़े आदि सामान लाकर भी रख दिया लेकिन इसी बीच लड़की के परिजनों का मन बदल गया और वे शादी से मुकर गए. मोनिस शादी पर अड़ा रहा तो लड़की के परिजनों ने इलाके के ही एक दलाल का सहारा लिया. उक्त दलाल का नाम मंटू बताया जाता है. उस पर प्रेम नगर थाने में कई मुकदमे भी दर्ज हैं. बताया जाता है कि मंटू एक आपराधिक प्रवृत्ति वाला व्यक्ति है और कोहाड़ापीर चौकी में तैनात अरुण नाम के सिपाही से उसके अच्छे संबंध हैं. यह भी बताया जाता है कि मंटू इलाके में चल रहे काले कारोबार के बारे में अपनी पहचान के पुलिसकर्मियों को सूचना देता है. इसके बाद पुलिस कर्मी जाकर अवैध वसूली करते हैं.

पुलिस की पिटाई से लहूलुहान मोनिस रजा खान.

जब लड़की के परिजन मंटू के पास पहुंचे तो मंटू ने अपने जानकार सिपाही को बुला लिया. फिर पुलिस वाले मोनिस रजा को उसके घर से उठाकर कोहाड़ापीर चौकी ले गए जहां मोनिस की जमकर पिटाई की. काफी मारपीट के बाद मोनिस को छोड़ दिया गया. इसके बाद सारे अरमान चकनाचूर होने पर मोनिस ने खुदकुशी करने का फैसला किया और जहर की गोलियां लेकर खुदकुशी का प्रयास करने लगा. इस दौरान उसने एक वीडियो बनाया. वीडियो में उसने कहा, ‘मैं एक लड़की से प्यार करता हूं, वह भी मुझसे बहुत प्यार करती है. हम दोनों की शादी होने वाली थी लेकिन बानखाने का बिलाल, मंटू और बंटू को यह पसंद नहीं आया और उन्होंने मेरी प्रेमिका को बरगलाकर शादी न करने का दबाव डाला. साथ ही मेरे खिलाफ कोहाड़ापीर चौकी में एक कंप्लेन भी दी. इसके बाद मंटू के कहने पर पुलिस मुझे कोहाड़ापीर चौकी ले गई जहां मुझे खूब मारा पीटा. मेरी प्रेमिका से भी मुझे नहीं मिलने दिया गया. मैं अपनी प्रेमिका से अलग होकर नहीं जी सकता इसलिए आत्महत्या कर रहा हूं. मेरी मौत के जिम्मेदार मंटू, बिलाल और बंटू हैं. इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर कर देना.’ इतना कहते कहते ही मोनिस ने जहर खा लिया. इसके बाद परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. मोनिस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है लेकिन पुलिस ने अब तक आरोपी दलाल मंटू, बंटू और बिलाल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *