झारखण्ड

शादी नहीं करना चाहती थी युवती, बैराज से कूद गई जान देने के लिये

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल
बोकारो थर्मल-कथारा मुख्य पथ पर स्थित बोकारो-कोनार नदी में बना डीवीसी के बैराज पर एक नाबालिग युवती ने शादी से बगावत कर कूदकर कर जान देने की कोशिश की। राहगीरों ने जान की बाजी लगाकर नदी में उतरकर युवती को बाहर निकालकर स्थानीय डीवीसी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। घटना की सूचना मिलने के बाद बोकारो थर्मल पुलिस अस्पताल में पहुंचकर युवती के मां से फर्द बयान लिया। घटना मंगलवार दोपहर लगभग दो बजे की है।
बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के गोंबंदपुर पंचायत में युवती के परिवार भाडे के मकान में रहती है। मूल रूप से गांधीनगर थाना क्षेत्र के जरीडीह बाजार के रहने वाले है। बोकारो थर्मल में रहकर युवती के पिता फेरी का काम कर जीवन आपन करते है। अस्पताल में युवती ने बतायी कि मेरे घर वाले मेरी मर्जी के खिलाफ शादी कर दे रहे थे। अभी मेरी शादी की उम्र नहीं है। शादी करने को लेकर हर दिन घर में मेरे अभिभावकों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था। घर से निकालने की धमकी दिया जाता था। रोज-रोज के प्रताड़ना से तंग आकर बेराज से कूदकर जान देने की कोशिश की। थाना प्रभारी परमेश्वर लेंयागी ने कहा कि मामले की जानकारी मिली है। लडकी के मां का फर्द बयान लिया गया। लडकी के फर्द बयान के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

फिलहाल लड़की खतरे से बाहर है। युवती के मां ने कहा कि घर में शादी की बात चल रहीं थी। अभी शादी तय नहीं हुआ था। इनके पिता शराब के आदि होने के कारण बेटी डिप्रेशन में रहती थी। बेटी मेरी बालिग है। बावजूद उसके मर्जी के खिलाफ शादी करने का इरादा नही है। इस घटना से पूरा परिवार दुखी है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *