हरियाणा

श्री कृष्णा सर्किट के तहत नरकतारी में शीघ्र शुरू होगा निर्माण कार्य

Share now

कुरुक्षेत्र (ओहरी)
उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने कहा कि श्री कृष्णा सर्किट के तहत ब्रह्मसरोवर,सन्नहित सरोवर, ज्योतिसर में निर्माण कार्य तेजी के साथ चल रहा है। इतना ही नहीं अब आगामी 7 दिनों में गांव नरकतारी के तीर्थ स्थल पर श्रीकृष्णा सर्किट के तहत निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
वे उपायुक्त कार्यालय में श्रीकृष्णा सर्किट के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यो की प्रगति रिपोर्ट को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने लोक निर्माण विभाग,पर्यटन विभाग,कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड सहित अन्य सम्बन्धित विभागों से अब तक किए गए विकास कार्यो को लेकर फीड बैक रिपोर्ट हासिल की और कहा कि श्रीकृष्णा सर्किट के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष फोकस रखा जाए। इस मामलें में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।
उन्होंने कहा कि ब्रह्मसरोवर,सन्नहित सरोवर और ज्योतिसर में चल रही निर्माण कार्यो को तेजी के साथ किया जाए ताकि सभी कार्य निर्धारित समय अवधि में मुकम्मल हो सके।  भारत सरकार ने स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत कुरुक्षेत्र को श्रीकृष्णा सर्किट में शामिल किया है। इस योजना के लिए सरकार ने प्रथम चरण में 97.50 करोड़ रुपए का बजट जारी किया है। इस बजट में से करीब 40 करोड़ रुपए ब्रह्मसरोवर के सौन्द्रर्यकरण और पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने जैसी गतिविधियों पर खर्च किया जाना है। उन्होंने प्रत्येक निर्माण कार्य की बारिकियों की चर्चा करते हुए कहा कि अधिकारी योजनाबद्ध तरीके से ही कार्य करना सुनिश्चित करेंगे।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कुरुक्षेत्र को पर्यटन स्थली के रूप में विकसित करना चाहती है। इसी उद्देश्य को जहन में लेकर कुरुक्षेत्र के तीर्थ व पर्यटन स्थलों को विकसित किया जा रहा है। इस मौके पर केडीबी सीईओ पूजा चावरिया,केडीबी मानद सचिव मदन मोहन छाबडा,केडीबी सदस्य उपेन्द्र सिंघल,पर्यटन विभाग के कार्यकारी अभियंता अनुज गुप्ता,एक्सईएन जीपे काम्बोज व अशोक खंडूजा,डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *