हरियाणा

गांव छपरा, दुगारी, गुढा व जोगी माजरा में अब मिलेगी 24 घंटे बिजली : डॉक्टर पवन सैनी

Share now

लाडवा ( नरेश गर्ग )

अब लाडवा हलके के गांव छपरा,दुगारी ,गुढा व जोगी माजरा में 24 घंटे ग्रामीणों को बिजली मिलेगी। सोमवार को लाडवा विधायक डॉक्टर पवन सैनी ने 66केवी सब स्टेशन गंगौरी मे जगमग योजना के तहत बटन दबाकर 4 गांव की 24 घंटे बिजली सेवा की शुरुआत की। विधायक पवन सैनी ने कहा कि हरियाणा में बिजली डिस्ट्रीब्‍यूशन में खासा सुधार हुआ है। कई जिलों में हरियाणा सरकार 24 घंटे बिजली दे रही है। हरियाणा ने ऊर्जा के क्षेत्र में काफी बेहतर कार्य किया है। म्‍हारा गांव जगमग गांव काफी अच्छी योजना है।


डॉक्टर पवन सैनी ने कहा कि प्रदेश को कैसे 24 घंटे बिजली दी जाए, इसकी कोशिश लगातार जारी है। अंबाला और पंचकूला में 24 घंटे बिजली दी जा रही है। हरियाणा में कहीं भी बिजली की कोई कमी नहीं है। जीरीे के सीजन में किसानों को पूरी बिजली मुहैया करवाई जाएगी। विधायक पवन सैनी ने कहा कि बाबैन जिले का पहला ऐसा ब्लॉक बनेगा जिसमें 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होगी। गांव बीड़ कालवा,कनोनी,सुनारिया, फलसंडा जाटान,सिम्बलवाल, धनानी, रामनगर,भूखड़ी, महुआ खेड़ी कॉलोनी ,गुढी मे 24 घंटे बिजली शुरू हो चुकी है। डॉक्टर पवन सैनी ने कहा हरियाणा में पिछले सभी मुख्यमंत्रियों ने केवल घोषणाएं की है और चुनाव में यह मुद्दा भी रखते थे अगर उनकी सरकार आएगी वह प्रदेश के अंदर 24 घंटे बिजली देने का काम करें, लेकिन हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह काम करके दिखाया। आज प्रदेश के कई जिलों में 24 घंटे  बिजली की आपूर्ति हो रही है और आने वाले दिनों में पूरे प्रदेश में 24 घंटे बिजली हरियाणा की ढाई करोड़ जनता को उपलब्ध कराई जाएगी। ज्ञात रहे पिछले दिनों उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम के जो 5  फीडर कम लाइन लॉस में प्रथम आए थे उन पांचो में लाडवा विधानसभा क्षेत्र के उपमंडल लाडवा का गांव गिरधारपुरा फीडर आया था। उस समय गिरधारपुरा  फीडर के सभी पांचों गांव में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति शुरू कर दी थी। 26 जनवरी 2018 को  लाडवा विधानसभा क्षेत्र के 3 फीडरों में 24 घंटे बिजली की शुरुआत कर दी गई थी। विधायक पवन सैनी ने हल्के की जनता से अपील की है वह घरों में LED बल्ब LED पंखे लगाने का काम करें जिससे बिजली बहुत कम  खर्च होगी और बिजली का बिल भी काम आएगा। विधायक पवन सैनी ने कहा जब से प्रदेश बना है तब से लेकर के अब तक पहली बार माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने बिजली के दरों में कटौती की है। और भी बिजली की दरों में कटौती की जाएगी जिसको लेकर सरकार गंभीर है। गांव में जब बिजली की आपूर्ति 24 घंटे होगी छोटे और बड़े  कारखाने गांव में लगेंगे ।जो छोटे काम जैसे किसान के उपकरणों को ठीक करवाने के लिए शहरों में जाना पड़ता है वह गांव की छोटी मार्केट में भी ठीक हो जाएंगे।
इस अवसर पर एसडीओ जितेंद्र मंडल, अध्यक्ष ओमवीर लालर, गांव दुधारी सरपंच राजवीर, गुड्डा सरपंच मुकेश कुमार, रवि सैनी साधु सिंह ,रामेश्वर प्रसाद, राजकुमार गंगोरी ,रामेश्वर ,सरपंच हुकम चंद सहित गांव के अन्य लोग मौजूद रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *