हरियाणा

मुख्यमंत्री राहत कोष के अंतर्गत अब तक बांटे जा चुके हैं 24 लाख के चेक : डीसी

Share now

कुरुक्षेत्र, ओहरी
स्थानीय लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में डीसी डा. एसएस फुलिया ने जिला के विभिन्न क्षेत्रों से आए लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत मंगलवार को 27 लाभार्थियों को 13 लाख 10 हजार रुपए के चैक वितरित किए और कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत अबतक 24 लाख 40 हजार रुपए के चैक लाभार्थियों और जरूरतमंदों को वितरित किए जा चुके है। इस मौके पर एडीसी अनिस यादव भी उपस्थित थे। डीसी ने लाभार्थियों को कहा कि वे सरकार द्वारा दिए गए पैसे का सदुपयोग करे। सरकार की नीतियों की जानकारी देते हुए डीसी ने बताया कि केन्द्र और राज्य सरकार ने गरीबों के उत्थान के लिए अनेक जनहित कल्याणकारी योजना लागू की है, जिनका लोगों को भरपूर फायदा उठाना चाहिए।


डीसी ने यह भी कहा कि सरकार द्वारा जीवन रक्षक दवाओं सहित 254 आवश्यक औषद्यियों को मई 2014 के बाद मूल्य नियंत्रक व्यवस्था के अंतर्गत लाया गया। जिससे उपभोक्ताओं को करोड़ों रुपए का फायदा मिला है। प्रधानमंत्री भारतीय जन औषद्यी केन्द्रों में दवाओं की बिक्री से देश भर में जनेरिक दवाएं सस्ती हो गई है। नारी सशक्तिकरण के तहत भी सरकार द्वारा अनेक महत्वकांक्षी योजनाएं शुरू की गई है। प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत मॉ और शीशु के बेहतर स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए भी सराहनीय कदम उठाएं गए है, लोगों को चाहिए कि वे स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए सरकारी अस्पतालों से सम्पर्क करके फायदा उठाएं।


उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने युवा शक्ति को बढ़ावा देने के लिए स्टार्ट अप इंडिया के जरिए महत्वपूर्ण कदम उठाएं है। कौशल के साथ भारत विकास की ऊंचाईयों पर जाए इसके लिए प्रशिक्षण केन्द्र खोले गए है। यह उनके और समाज के लिए विकास और प्रगति के नए अध्यायों का सूत्रपात करेगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *