हरियाणा

बिजली उपभोक्ताओं को एक छत के नीचे मिलेंगी तमाम सुविधाएं

Share now

कुरुक्षेत्र , ओहरी

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि राज्य सरकार ने कुरुक्षेत्र के लोगों को बिजली से सम्बन्धित तमाम सुविधाएं एक छत के नीचे देने के लिए सेक्टर 7 में बिजली निगम का एक नया भवन तैयार किया है। इस भवन पर राज्य सरकार की तरफ लगभग 9 करोड़ 50 लाख रुपए का बजट खर्च किया गया है। इस भवन को शीघ्र ही जिला कुरुक्षेत्र के लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा। अहम पहलु यह है कि इस भवन में एसई आप्रेशन, एसई कंस्ट्रक्शन, दो एसडीओ आप्रेशन और एक एसडीओ कंस्ट्रक्शन विशेष रुप से बैठेंगे।


उन्होंने शुक्रवार को देर सायं सेक्टर 7 आवास कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बिजली निगम के उपभोक्ताओं को जल्द ही एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं उपलब्ध होने जा रही हैं। इस भवन के उदघाटन के बाद उपभोक्ताओं को अब इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि शहर में बिजली निगम के कई कार्यालय अलग अलग स्थानों पर स्थापित होने से उपभोक्ताओं को लंबी दौड़ लगानी पड़ती थी। कागजी कार्यवाही निपटाने के लिए उपभोक्ताओं के साथ साथ बिजली निगम के कर्मचारियों की भी कसरत होती थी। इसी जद्दोजहद में उपभोक्ता से लेकर कर्मचारी सारा दिन बिजली निगम के कार्यालय के चक्कर काटते रहते थे। कई बार तो उपभोक्ता काम न होने के चलते निराश होकर लौट जाते थे। उपभोक्ताओं को राहत दिलाने के उद्देश्य से तकरीबन दो साल पहले सैक्टर-9 में बिजली निगम का भवन बनाने का फैसला लिया था, जिसके तहत शहर के विभिन्न हिस्सों में स्थापित बिजली निगम के कार्यालयों को इस भवन में एक छत के नीचे लाना था, ताकि उपभोक्ताओं को इधर उधर भटकना ना पड़े। अब लंबे समय के बाद उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलने वाली है। जल्द ही नवनिर्मित भवन में बिजली निगम के कई कार्यालय स्थापित होने जा रहे हैं।
बाक्स
ये कार्यालय होंगे यहां स्थापित
बिजली निगम के बने नए भवन में अधीक्षक कार्यालय के साथ साथ कार्यकारी अभियंता का कार्यालय भी स्थापित होगा। इसके अलावा यहां पर दो सब डिविजन, पिपली उपमंडल अधिकारी कार्यालय और काली कमली स्थित उपमंडल अधिकारी कार्यालय-२ भी यहां पर स्थापित किया जाएगा। वहीं कार्य निर्माण के कार्यकारी अभियंता का कार्यालय भी यहां लाया जाएगा। नए भवन में कंज्यूमर गर्वेंसिस फोरम का कार्यालय भी यहां पर लाया जाएगा। झांसा रोड स्थित उपमंडल अधिकारी नंबर १ के कार्यालय का अपना भवन होने के कारण वे पूर्व की तरह वहीं पर ही काम करता रहेगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *