झारखण्ड

हिंदू कल्याण मंच एवं हिंदू महिला कल्याण मंच ने किया हिंदू सम्मेलन, राममंदिर बनाने के लिए अध्यादेश की मांग 

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बेरमो/बोकारो थर्मल
हिंदू कल्याण मंच एवं हिंदू महिला कल्याण मंच द्वारा करगली फुटबॉल मैदान में मंगलवार को विशाल हिंदू सम्मेलन का आयोजन किया। इस मौके पर देश के विभिन्न स्थानों से आये हुए वक्ताओं में महामंडलेश्वर केशवानंद जी महाराज, स्वामी सीताराम शरण, डॉ सुमन कुमार, उपदेश राणा, बाल विदूषी लाडली शरण व स्वामी हंसानंद जी महाराज शामिल हुए। यहां हिंदू धर्म की महत्ता व उसके उदगम की जानकारी देते हुए स्वामी हंसानंद जी महाराज ने कहा कि देश को सशक्त बनाए रखना है तो हिंदू समाज को एक होना होगा। कहा कि अयोध्या में श्री रामलला का जन्म हुआ, वहां मंदिर बनाने में सरकार पहल करे। अध्यादेश लाकर अयोध्या में राममंदिर का निर्माण कर करोडों देशवासियों की वर्षों की उम्मीद पूरा करे।


वहीं डॉ सुमन कुमार ने कहा कि जिंदगी में कुछ करो या नहीं, सच को सच बोलना सीख लो। कहा कि जो हमारा देश का बटवारा किया है वह भाई नहीं हो सकता है। जो भारतीय परंपरा में रंगा नहीं है वह भाई हिन्दु नहीं हो सकता है।कहा कि हमारे मां, बहु, बेटी सुरक्षित नहीं है। हमारा पहचान व मूल मकसद को श्रवण करना होगा। कोई हिन्दु रूठे या टूटे तो मनाना होगा। हिन्दु समाज का निर्माण करना होगा। कहा कि हम लडाई, झगडा व दंगा नहीं चाहते है। भारत को हिन्दु राष्ट्र बनाकर रखना है।


महामंडलेश्वर केशवानंद जी महाराज ने कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए हनुमान चालीशा पढने की जरूरत है। कहा कि जबतक लोग अपने पडोस के साथ मिलकर नहीं रहेंगे तबतक राम मंदिर नहीं बनेगा। धर्म की रक्षा के लिए हिन्दुस्तव को अपनाये। कहा कि अपने चरित्र को हनुमान की जैसा बनाना होगा। अपने गांव को एक—एक चीज की रक्षा करने की जरूरत है. कहा कि यहां से चिंतन और विचार लेकर जाने की जरूरत है। एक बीर से कुछ नहीं हो सकता है हजारों बीर को आगे आना होगा और हर घर में एक गाय रखने का संकल्प लेना होगा।
वहीं उपदेश राणा ने कहा कि झारखंड में सबसे ज्यादा प्रभाव है जो लोग मजारों में जाकर मत्था फोड रहे है। उनका डीएनए कराने की जरूरत है। संत समाज देश को बचाने और बनाने का काम कर रहा है। संत समाज का उपकार सात जन्मों तक नहीं चूकाया जा सकता है।
वहीं बाल विदूषी लाडली शरण ने कहा कि खाने के लिए मिले या नहीं लेकिन भारत में राम मंदिर बनेगा। जबतक बटे रहेंगे तबतक राम मंदिर का निर्माण नहीं होगा। सभी हिन्दु को एक होना होगा। पहले धर्म को बचाना है तो कटटर हिन्दु बनना सीखना होगा। कहा कि लोगों को अपने क्षेत्र से धर्मानंतरन रोकना होगा।अपने बहनों को लबजिहाद से बचाना होगा। कहा कि जबतक सांस रहेगा राम जन्म भूमि और राम मंदिर के लिए लडते रहेंगे।
वहीं स्वामी सीताराम शरण ने कहा कि मंदिर वही बनायेंगे लेकिन तारीख नहीं बतायेंगे। भारत व संस्कृति की रक्षा का संकल्प लेना है। जो छेडता है उसे छोडना नहीं है। कहा कि गली—गली, घर—घर में राम प्रचार करना है।
सम्मेलन से पूर्व बेरमो प्रखंड कार्यालय फुसरो से भव्य जुलूस निकाली गयी। जिसमें हजारों महिला-पुरुष व युवा रामभक्त जय श्री राम व जय बजरंग का नारा लगाते हुए डीजी के धून पर नाचते गाते हुए फुसरो बाजार, रहीमगंज, पुराना बीडीओ ऑफिस होते हुए कार्यक्रम स्थल करगली फुटबॉल ग्राउंड पहुंचे। जहां बारिश होने के कारण भीड छंट गयी।फिर भी यहां लगभग एक हजार से अधिक भक्तों ने देश के विभिन्न स्थानों से आये धर्म वक्ताओं के ओजपूर्ण वाणी को सूना।
भेडमुक्का में बाइक जुलूस का एक दल घुसा
बेरमो थाना क्षेत्र के ढोरी बस्ती के भेडमुक्का में बाइक जुलूस का एक दल घुस जाने से यहां माहौल बिगडते-बिगडते बच गया।स्थानीय लोगों ने सुझबूझ से काम लेकर उक्त युवकों को भेडमुक्का से हटाया।इसके बाद बेरमो थाना पुलिस तथा बेरमो बीडीओ अखिलेश कुमार पहुंचे।तबतक जुलूस लेकर भेडमुक्का पहुंचने वाले लोग भाग गये थे। भेडमुक्का में देर शाम तक पुलिस जवान तैनात रहे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *