झारखण्ड

ऊपरघाट : कोयला कारोबारी की पत्थर से कूचकर हत्या

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल
बोकारो जिला के नावाडीह प्रखंड अंतर्गत ऊपरघाट स्थित पेंक-नारायणपुर थाना क्षेत्र के पिलपिलो में झामुमो नेता देवनारायण महतो के अनुज सह कोयला कारोबारी की पत्थरों से कूचकर हत्या कर दी गयी। चेहरे को बुरी तरह से कुचल दिया गया था। उसके साथ मारपीट करने के भी संकेत मिले हैं। काफी दूर तक खून के निशान हैं। इसलिए आशंका जतायी जा रही है कि उसके साथ मारपीट के बाद दूर तक उसे घसीटा गया था। शव धान के खेत में मिला है। मृतक की पहचान पिलपिलो निवासी हरि महतो के पुत्र तारा उर्फ तारकेश्वर महतो (40) के रूप में हुई है।


शव के समीप ही मृतक का हीरो होंडा पैसन प्रो बाईक (जेएच 09एच-6927) पड़ा था। मृतक तारा महतो ईंट के साथ-साथ कोयला का कारोबार भी करता था। वह ठेकेदार भी था। बताया जाता है कि तारा महतो बुधवार की रात करीब नौ बजे धनबाद से पिलपिलो लौटा था। रात साढ़े नौ बजे के करीब खाना खाकर घर से निकला था। घर से यह बताकर निकला था कि ईंट एवं कोयला का हिसाब-किताब करने साइड जा रहा है। उसके घर से साइट करीब एक किलोमीटर दूर है। रात में वह घर नहीं लौटा, गुरुवार सुबह लोगों ने खेत में उसका शव देखा, तो घरवालों को सूचना की। सूचना पाकर पेंक-नारायणपुर के थानेदार संदीप कुजूर दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। और शव को पचनामा कर पोस्टमार्डम के लिए बोकारो भेज दिया। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी।

इधर, डुमरी के विधायक जगरनाथ महतो, जिप सदस्य टिकैत कुमार महतो, सांसद प्रतिनिधि तारकेश्वर महतो, भाजपा नेता मोतीलाल महतो, भाकपा नेता मिथिलेश महतो, विधायक प्रतिनिधि टेकलाल चैधरी, मुखिया योगेंद्र कुमार रंजन, झामुमो किसान मोरचा के जिला उपाध्यक्ष गंगाराम महतो, किंग कोबरा के सुप्रीमो श्याम सुंदर महतो, उप मुखिया सुरेंद्र कुमार महतो, संतोष कुमार प्रजापति सहित कई गणमान्य लोग भी हत्या की सूचना पाकर घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए थानेदार को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने पुलिस से कहा कि जल्द से जल्द मामले का उदभेदन करें। पुलिस हत्या के कारणों की जांच में जुट गयी है। पुलिस ने बताया कि वह कोयला कारोबार, जमीन विवाद तथा आर्थिक लेन-देन समेत तमाम पहलुओं की जांच कर रही है।


प्रभारी थाना प्रभारी संदीप कुजूर ने कहा कि प्रथम दृष्टा हत्या का मामला प्रतीत होता है। हर पहलुओं पर जांच की जा रही है। पोस्टमार्डम रिर्पोट के बाद मामले में और खुलासा होगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *