पंजाब

जलियांवाला बाग कांड का अंग्रेजों से पाई पाई का हिसाब लेने वाले महान नायक थे उधम सिंह : किशनलाल शर्मा

Share now

जालंधर: आज पंजाब युथ क्लब की और से ग्रीन पार्क नजदीक बस स्टैंड में शहीद उधम सिंह का जन्मदिवस मनाया गया।जिसकी अद्यक्षता युथ क्लब के प्रधान कमल अरोडा ने की ।इस अवसर पर सैंकड़ो नोजवान शामिल हुए।इस अवसर पर पंजाब प्रधान किशनलाल शर्मा ने कहा कि पंजाब क्रांतिकारियों की धरती है शहीद उधम सिंह जी भी उन में से एक क्रांतिकारी योद्धा थे जिन्होंने भारतमाता की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर अंग्रेजों की गुलामी से मुक्ति दिलवाई थी। उधम सिंह भारत माता के सच्चे सपूत थे। जिन्होंने अपने देश की खातिर अपने प्राण त्याग दिए।शहीद उधम सिंह ने माइकल ओ’ ड्वायर को गोली मार कर अग्रेजो से पाई पाई का हिसाब किया था।
इस अवसर पर किशनलाल शर्मा ने कहा कि उधम सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि तभी मिलेगी जब आज के नौजवानों को उन भ्रष्टाचारी और देशविरोधी नेताओं को मुह तोड़ जवाब देना होगा जो देश को जातिवाद,और धर्म के नाम पर बांटते हैं। इस अवसर पर कमल अरोडा ने बताया कि शहीद उधम सिंह के बलिदानों को हमेशा याद रखा जाएगा इसलिए उनके जन्म दिवस के उपलक्ष्य में हर वर्ष इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

इस अवसर पर हरदीप सिंह राजू,कुलविंदर सिंह,सतविंदर सिंह,सनी बंसल,कुलदीप तिवारी,बजिन्दर सिंह, सुखविन्दर सिंह,मलकीत सिंह,राम प्रताब,जोरावर सिंह,सुरजीत सिंह,जॉन शर्मा,गुरचरण सिंह,गुरदेव सिंह देबी,अजमेर सिंह बादल,तजिन्दर तेजा, कमल अरोड़ा, तरसेम सिंह ,सतनाम राय,पम्मा तजपुरी आदि मौजूद रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *