राजस्थान

समाजसेवी से दो लाख की ठगी, मामला दर्ज

Share now

अशोक जैन, भीलवाड़ा

ठगी के नए तरीके से तीन शातिर ठगों ने आज दिनदहाड़े आदर्श विद्या मंदिर स्कूल के पास समाजसेवी एवं लकड़ी व्यवसायी किशन लाल मानसिंहका को दो लाख रुपए से ठग लिया।भीमगंज पुलिस थाने में अज्ञात ठगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर पुलिस सीसी फुटेज के सहारे ठगों को ढूंढने में जुटी है।

सुबह साढे दस बजे के करीब ठगों ने पता पूछने के बहाने मानसिंहका को रोका और केंद्र सरकार की ईनामी, विकलांगों से जुड़ी योजना के नाम कूपन स्क्रेच कर लगभग दुगुनी राशि देने का झांसा दिया। कूपन में निकले 3.80 लाख रु.के नाम पर दो लाख रु. नकद दिखाने के लिए एक बदमाश घर तक साथ आ गया। घर से दो लाख रु. लेकर 3.80 लाख रू.लेने पहुंचे मानसिंहका से उनके दो लाख रु लेकर ठगों ने आई डी की फोटोस्टेट कराने को कहा। इसी दौरान ठग मोटरसाइकिल पर भाग निकले। ठगाए गए मानसिंहका द्वारा शोर मचाने पर भी ठग पकड़े नहीं जा सके। बाद में भीमगंज थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सीसी टीवी फुटेज हासिल किए।
बगैर नम्बर की बाईक से फरार ठगों में मुख्य सरगना तो हेलमेट पहने था जबकि उसके दो अन्य साथियों के चेहरों की पहचान पुलिस करवा रही है।
शहर में ठगी की घटनाएं आम बात हैं लेकिन इस नए तरीके से ठगी का यह मामला पहली बार सामने आने पर पुलिस ने पड़ौसी जिलों में भी इस तरह की या मिलतीजुलती ठगी के मामलों की जानकारी मांगी है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *