झारखण्ड

नहीं पकड़े गए कोयला कारोबारी के हत्यारे, दूसरे दिन भी आमरण अनशन पर बैठे रहे तारा महतो के परिजन

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल
ऊपरघाट में कोयला कारोबारी तारा ऊर्फ तारकेश्वर महतो के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीडि़त परिवार की भूख हड़ताल दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रही। आंदोलन की सूचना पर नावाडीह प्रमुख पूनम देवी, जिप सदस्य टिकैत कुमार महतो, आजसू प्रखंडध्यक्ष मिसरी लाल महतो, झामुमो किसान मोरचा के जिला उपाध्यक्ष गंगाराम महतो, भाकपा डुमरी विस प्रभारी नुनूचंद महतो, झामुमो नेता योद्धा महतो, कमल प्रसाद महतो, गुरू प्रसाद पटेल, गदाधर महतो, भैरव महतो, खेम नारायण महतो, भुुुुवनेश्ववर राम तुरी, सहित ऊपरघाट के विभिन्न राजनीति दल के नेता व जनप्रतिनिधि पहुंचे ओर आंदोलन का समर्थन करते हुए बोकारो एसपी से तारा महतो के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग की व पीड़ित परिवार को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

विधायक प्रतिनिधि टेकलाल चौधरी ने कहा कि पिलपिलो निवासी सह कोयला कारोबारी तारा महतो की हत्या 19 दिसंबर को कर दिया गया था। हत्या के बाद बेरमो के तत्कालीन एएसपी सुभाष चंद्र जाट व बेरमो सर्किल इंस्पेक्टर लक्ष्मीकांत ने मृतक आश्रितों को आश्वासन दिया था कि मामले की उद्भेदन बहुत जल्द कर दिया जाएगा।

दुर्भाग्यपूर्ण इन दोनो पुलिस अधिकारियों का यहां से तबादला हो गया। इसके बाद स्थानीय पुलिस की जांच में शिथिलता आ गयी। अब दो माह गुजरने के बाद भी पुलिस को हत्यारे की एक भी सुराग नही मिल पाना उनकी कार्यशैली संदिग्ध लग रही है। इसके पूर्व पीडि़त परिवार ने पिलपिलो में एक फरवरी को सामूहिक रूप से धरना दिया था। धरना पर बेरमो सर्किल इंस्पेक्टर लक्ष्मीकांत व पेंक-नारायणपुर थाना प्रभारी संदीप कुजूर ने परिजनों को आश्वासन दिया था कि 15 दिनों के अंदर हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया जाऐगा, लेकिन पुलिस मामले की उद्भेदन करने में विफल रही। हत्या के दो माह गुजरने के बाद थक-हारकर अत: थाना परिसर में सामूहिक रूप परिजन आमरन- अनशन में बैठ गए। आंदोलन के दो दिन बीतने के बाद भी पुलिस के आला अधिकारियों ने परिजनों का हालचाल लेना जरूरी नही समझ रहें है। हालात ऐसा है कि आमरन- अनशन में बैठे मृतक तारा महतो के बडे़ भाई देवनारायण महतो की तबीयत बिगड़ने लगी है। जिप सदस्य टिकैत कुमार महतो नेे कहा कि इस माामले को डीजीपी को अवगत कराया जाऐगा। भूख हड़ताल मेंं मृतक की धर्मपत्नी धानेश्वरी देवी, बेटी सिमरन, शिवानी, बेटा अभिषेक कुमार, भाई देवनारायण महतो, केदार महतो, रोहित कुमार महतो, भाभी मुन्नी देवी, ऊषा देवी, पिता हरिनारायण महतो, मां गंगिया देवी सहित अन्य परिवार आंदोलनरत है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *