पंजाब

तेजिंदर बिट्टू का शक्ति प्रदर्शन : हजारों का उमड़ा हुजूम, सुशील रिंकू, सुरेंदर चौधरी, परगट, लाडी समेत कई दिग्गज जुटे, एकजुट हुआ संगठन  

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
पनसप के नव नियुक्त चेयरमैन और वरिष्ठ कांग्रेस नेता तेजिंदर सिंह बिट्टू का आज जालंधर के सर्किट हाउस में जोरदार स्वागत किया गया. उन्हें बधाई देने के लिए हजारों की तादाद में समर्थक पहुंचे थे. वहीं, संजय सहगल ने बताया कि कई विधायक और देहाती जिला प्रधान सहित कई कांग्रेस दिग्गज एक मंच पर जुटे. चौधरी सुरेंदर सिंह, लाडी शेरोवालिया, देहाती जिला प्रधान सुखविंदर सिंह लाली, महिला मोरचा की दो प्रधान, विधायक सुशील कुमार रिंकू ने भी सर्किट हाउस पहुंचकर बिट्टू का मान बढ़ाया. मेेेेयर जगदीश राजा शहर से बाहर होने के कारण नहीं पहुंचे. विधायक राजिंदर बेरी ने बताया कि वह रेलवे की आवश्यक बैठक में व्यस्त होने के कारण नहीं पहुंच सके. उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में हुए बिट्टू के समारोह में वह शामिल हुए थे पर आज नहीं जा सके. हालांकि, जालंधर शहर के दो विधायक, शहरी जिला कांग्रेस प्रधान और मेयर समेत कई कांग्रेस दिग्गजों की गैर मौजूदगी कई सवाल खड़े कर गई. वहीं, बिट्टू के स्वागत के लिए महिलाओं का जितना बड़ा हुजूम उमड़ा था वह इधर कुछ वर्षों में कांग्रेस के किसी भी नेता के स्वागत समारोह में देखने को नहीं मिला.

सुबह दस बजे सर्किट हाउस में इंतजार करते कतार में लगे लोग.

दरअसल, पनसप का चेयरमैन बनने के बाद जालंधर में यह पहला बड़ा स्वागत समारोह बिट्टू समर्थक कांग्रेस नेताओं की ओर से आयोजित किया गया था. 11 बजे का समय रखा गया था. सुबह नौ बजे से ही सर्किट हाउस में लोग जुटने लगे थे.

बिट्टू को सम्मानित करते विधायक परगट सिंह.

समारोह की कमान कांग्रेस के आरटीआई सेल के प्रदेश के सीनियर वाइस चेयरमैन संजय सहगल ने संभाली थी. 11 बजे तक पूरा सर्किट हाउस बिट्टू समर्थकों से खचाखच भर चुका था. इसी दौरान डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे.

इसके बाद न्याय मोर्चा पंजाब के नवनियुक्त प्रधान रंजीत सिंह उर्फ मंगा ओबरॉय, महासचिव राजू पहलवान और युवा मोर्चा के प्रधान एवं स्व. अरुण शर्मा उर्फ पप्पू के सुपुत्र पुनीत शर्मा उर्फ पुन्नू अपने दर्जनों समर्थकों के साथ पहुंचे और बिट्टू का स्वागत किया.

बिट्टू के स्वागत के लिए सर्किट हाउस पहुंचे न्याय मोर्चा पंजाब के पदाधिकारी.

इस दौरान जालंधर नॉर्थ विधानसभा हलके के कुछ दिग्गज नेता भी नजर आए जिनमें बालकिशन बाली, डॉ. तरसेम लाल भारद्वाज, हरिपाल सोंधी आदि भी नजर आए जो हैनरी गुट के विरोधी हैं. हैनरी गुट के पार्षदों ने भी इस स्वागत समारोह से पूरी तरह दूरी बनाये रखी. वहीं, राजिंदर बेरी गुट के पार्षद शैरी चड्ढा अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे. महिला मोर्चा का नेतृत्व मैडम मुल्तानी कर रही थीं.

सर्किट हाउस में बिट्टू का इंतजार करतीं महिलाएं.

चाय समोसे की व्यवस्था सहगल टैंट हाउस की ओर से की गई. बिट्टू के स्वागत के लिए शशि शर्मा भी पहुंचे थे जिन पर कुछ महीने पहले हमलावरों ने तलवार से हमला किया था.

प्रेस कांफ़्रेंस में क्या बोले बिट्टू
इस दौरान बिट्टू ने एक प्रेस कांफ़्रेंस को भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि पनसप का काम किसानों को विभिन्न प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराना है. वह पूरी कोशिश करेंगे कि किसानों को उनकी फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य हासिल हो जो केंद्र सरकार की ओर से तय किया गया है. इसके अलावा उन्होंने मिड डे मील के राशन की सप्लाई व्यवस्था में भी सुधार की बात कही जो पनसप की ओर से सप्लाई किया जाता है. उन्होंने कहा कि इसके लिए एक चैनलाइज सिस्टम बनाया जाएगा. पीडीएस प्रणाली को भी बेहतर बनाया जाएगा. भ्रष्टाचार संबंधी सवाल पर बिट्टू ने कहा कि पनसप में भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि उन्हें पनसप का चेयरमैन बनाकर जो मान दिया गया है उसके लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और समूची कांग्रेस लीडरशिप का धन्यवादी हूं.

बिट्टू के समारोह की कमान संभाले संजय सहगल और अन्य


तेजिंदर बिट्टू के स्वागत को आए समर्थकों में फोटो खिंचवाने की होड़ लगी रही. इसे लेकर कई बार बिट्टू समर्थक आपस में धक्का मुक्की करते नजर आए. सर्किट हाउस के अंदर घुसने के लिये भी पुलिस के साथ समर्थक उलझ पड़े. प्रेस कांफ़्रेंस हॉल में भी समर्थक इस कदर टूट पड़े कि कुछ देर के लिए पत्रकारों ने प्रेस कांफ़्रेंस का बहिष्कार कर डाला और छायाकारों ने अपने अपने कैमरे बंद कर लिये. इसके बाद बिट्टू व कांग्रेस नेताओं के काफी समझाने पर समर्थक शांत हुए. तब जाकर प्रेस कांफ़्रेंस शुरू हुई.

प्रेस कांफ़्रेंस हॉल में बिट्टू के आने से पहले ही फोटो खिंचवाने के लिए जुटी नेताओं की भीड़.

विधायकों, मेयर और शहरी जिला कांग्रेस प्रधान की गैरमौजूदगी ने खड़े किए कई सवाल
स्वागत समारोह से जालंधर के दो विधायकों, मेयर जगदीश राज राजा, शहरी जिला कांग्रेस प्रधान बलदेव सिंह देव ने दूरी बनाकर रखी. सियासी गलियारों में इसकी खासी चर्चा रही. कुछ का मानना था कि देर से ही सही लेकिन प्रदेश स्तर पर बिट्टू को जो मान सम्मान दिया गया है उससे बिट्टू का कद एक बार फिर बढ़ गया है जो हैनरी और अन्य विधायकों को रास नहीं आ रही. सबसे ज्यादा खलबली हैनरी खेमे है. यही वजह है कि हैनरी गुट के पार्षद तो दूर जिला प्रधान ने भी समारोह से कन्नी काट ली.

बिट्टू के समर्थन में नारेबाजी करते डिप्टी मेयर बंटी.

वहीं, कुछ सियासी जानकारों का कहना है कि बिट्टू के कार्यक्रम से दूरी बनाकर विधायक, मेयर व जिला प्रधान यह संदेश दे रहे हैं कि वह पार्टी के साथ तो हैं मगर पनसप का चेयरमैन बनने के बाद बिट्टू ये न सोचें कि जालंधर कांग्रेस में वह अपना पुराना रूतबा फिर से हासिल कर सकेंगे. बता दें कि बिट्टू पहले जालंधर नॉर्थ से चुनाव लड़ना चाहते थे. उन्हें पार्टी ने टिकट भी दे दी थी लेकिन बाद में उनकी टिकट काटकर हैनरी को दे दी गई. इसके बाद दो साल तक उन्हें कोई पद नहीं दिया गया. दो साल के इंतजार के बाद उन्हें चेयरमैनशिप देकर नाराजगी दूर करने का प्रयास किया गया है. बहरहाल, बिट्टू का स्वागत समारोह सह शक्ति प्रदर्शन जालंधर की सियासत में बिट्टू की दमदार वापसी के संकेत देकर गया है. इसमें आम युवा से लेकर निशांत गुप्ता जैसे बिजनेसमैन तक ने शिरकत की. न्याय मोर्चा की ओर से स्वागत समारोह में मंगा ओबरॉय, सुरजीत राजू, पुनीत शर्मा पुन्नू, नितिन बजाज, गुलाबा पहलवान, राहुल भाटिया, आशु बत्रा, अंगद विर्दी आदि पहुंचे थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *