झारखण्ड

बोकारो थर्मल डीवीसी कर्मी ने युवती को बंधक बना किया दुष्कर्म, फिर पीड़िता की नस काटी, विरोध में थाना का घेराव

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल 
बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र अंतर्गत जरवा बस्ती की सैकड़ों ग्रामीण व महिलाओं ने बस्ती की 18 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म एवं उसके बाद जान से मारने के प्रयास की घटना के विरोध में बुधवार को पूर्वाह्न साढ़े नौ बजे स्थानीय थाना का घेराव किया। घेराव करनेवाले ग्रामीण आरोपी को गिरफ्तार करने एवं उसे सजा दिलाने की मांग कर रहे थे। बोकारो थर्मल थाना के इंस्पेक्टर उमेश कुमार ठाकुर तथा पुलिस द्वारा समझाये जाने के बाद सभी थाना से हट कर झारखंड चैक पर जाकर बैठ गये और चैक को जाम कर दिया। ं पुलिस ने तब जाकर सभी को कार्रवाई का भरोसा देते हुए जाम हटाया। इस संबंध में बताया जाता है कि
बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र अंतर्गत जरवा बस्ती 18 वर्षीय युवती डीवीसी एनपीसीसी कॉलोनी के आवास संख्या जीएमटी 38 में रहनेवाले डीवीसी कर्मी केएन मिश्रा के आवास में काम करने के बाद शाम को रात्रि साढ़े सात बजे घर जाने के लिए निकली परंतु वह घर नहीं पहुंची। काफी विलंब होने के बाद उसका भाई ,मां एवं भाभी सहित बस्ती के लोग उसे खोजने निकले। बस्ती के लोगों एवं परिजनों ने इस दौरान केएन मिश्रा के आवास, डीवीसी के ऐश पौंड, रेलवे स्टेशन आदि स्थानों पर जाकर पूछताछ की परंतु सुराग नहीं मिला। युवती का मोबाइल भी बंद आ रहा था। परिजनों ने तत्काल इसकी सूचना थाना को दी। इसी दौरान रात्रि दस बजे युवती के मोबाइल से उसके भाई का संपर्क हुआ। उसने बताया कि वह जहां काम करती है उसके बगल की बिल्डिंग में है। परिजन एवं कॉलोनी के लोग रात्रि साढ़े दस बजे जीएमटी 39 पर पहुंचे और ऊपर जाने लगे तो खून से लथपथ युवती बिल्डिंग से नीचे आयी और गिर पड़ी। युवती के बायें हाथ का नस काटा हुआ था और उससे काफी मात्रा में खून का निकल रहा था। उसे तत्काल डीवीसी अस्पताल पहुंचाया गया। इस दौरान कुछ लोग बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर गये जहां बिहार के मोकामा निवासी 45 वर्षीय डीवीसी के ऑपरेटर राहुल देव कश्यप के आवास संख्या जीएमटी 39 एफ के दरवाजे पर काफी मात्रा में जमीन पर खून पड़ा देखा। लोगों को देखते ही डीवीसी कर्मी ने दरवाजा बंद कर लिया। जिसके बाद लोगों ने दरवाजा तोड़ कर उसकी जम कर पिटाई कर दी। इसी बीच इंस्पेक्टर उमेश कुमार ठाकुर अन्य पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों के साथ आ पहुंचे। पुलिस के आने से भीड़ वहां से हट गयी। डीवीसी अस्पताल में डॉक्टर देवाशीष दास ने घायल युवती का इलाज किया और उसकी बायें हथेली पर दस टांके लगाये। युवती की गंभीरावस्था को देखते हुए डॉक्टर ने उसे बीजीएच ले जाने की सलाह दी।

बीजीएच ले जाने के पूर्व युवती ने थाना के सअनि मनोज कुमार झा को दिये बयान में बताया कि डीवीसी कर्मी राहुल देव कश्यप ने उसे मोबाइल पर फोन करके अपने घर बुलाया और जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया। उसके द्वारा शोर मचाने की बात कहने पर उसने ब्लेड से उसके हाथ का नस तीन स्थान पर काट दिया। इस क्रम में उसके हाथ की भी अुगंली कटी है। युवती के बयान के बाद इंस्पेक्टर ने रात्रि साढ़े ग्यारह बजे डीवीसी कर्मी राहुल देव कश्यप को उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया। युवती के बयान पर स्थानीय थाना में कांड संख्या 119/2019 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर डीवीसी कर्मी राहुल देव कश्यप को तेनुघाट उपकारा भेज दिया गया। जबकि चास स्थित सदर अस्पताल में युवती की मेडिकल जांच की गयी। पीड़ित युवती एक वर्ष पूर्व राहुल देव कश्यप के घर पर भी काम करती थी। परंतु बाद में उसकी पत्नी ने उसे काम से निकाल दिया था।

डीवीसी कर्मी युवती को कोई वीडियो या फोटो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा था। घटना की रात्रि भी उसे कॉल करके इसी प्रकार की धमकी देकर बुलाया गया था। डीवीसी कर्मी की पत्नी की डिलीवरी होने वाली है और वह बिहार के मोकामा गयी हुई थी। घटना के बाद स्थानीय थाना की पुलिस में ये इंस्पेक्टर उमेश कुमार ठाकुर, टी खलखो, सुरेश राम, मनोज कुमार झा, एसडी प्रसाद, शुक्ल कुमार, सुरेश टोप्पो आदि ने काफी तत्परता दिखाते हुए कार्रवाई की और आरोपी को धर दबोचा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *