यूपी

कार्य की उपलब्धि कागजों में नहीं धरातल पर होती है : सीडीपीओ दीपा गुप्ता

Share now

अमित पाठक, बहराइच

बिशेश्वर गंज विकास क्षेत्र के सभी 182 आंगनबाड़ी केंद्रों पर सुपोषण माह कार्यक्रम के तहत वजन दिवस पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा केंद्रों पर पंजीकृत बच्चों का वजन किया गया। यह कार्यक्रम एक माह तक विभिन्न रूपरेखाओं के साथ आयोजित किया जाएगा ।
इस दौरान बाल विकास परियोजना अधिकारी दीपा गुप्ता ने कई केंद्रों पर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया जिसमें रनियापुर गोबरही प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय, खानपुर मल्लोह, कंछर प्रथम समेत एक दर्जन आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया उन्होंने समय से रिपोर्ट बनाकर कार्यालय को प्रस्तुत करने का सख्त निर्देश दिया। सीडीपीओ दीपा गुप्ता ने बताया कि सरकार के मंशा अनुसार सितंबर माह में सुपोषण माह मनाया जा रहा है जिसके तहत विभिन्न तिथियों में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आंगनवाड़ी केंद्रों पर होंगी इस कार्य में किसी भी प्रकार की अनियमियता बर्दाश्त नहीं की जाएगी अन्यथा की स्थिति में सरकार की मंशा अनुरूप उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

Indiatime24 से बातचीत में बाल विकास परियोजना अधिकारी दीपा गुप्ता ने बताया कि कार्य ही पूजा है. हम इसे आधार मानकर धरातल के पटल पर विद्यमान कर सकते है. कागजी कार्यवाही सिर्फ गुमराह करने वाला विन्दु है जो हमे अपने कर्तव्य से दिशाहीन करता है, उन्होंने बताया कि उदासीनता और अनियमियता कदापि बर्दाश्त नहीं की जाएगी, लाभार्थियों को उनका हक और सुविधा मिले यही हमारी योजना और मकसद है ।
वजन दिवस की गतिविधि को सही ढंग से क्रियान्वित कराए जाने हेतु परियोजना कार्यालय पर समस्त स्टाफ संकल्पित है,
सीडीपीओ के औचक निरीक्षण से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों में कार्य के प्रति लगन और सक्रियता देखने को मिली आगे एक माह का पोषण पखवारा अभी बाकी है जो कार्यकत्रियों के परिश्रम और मेहनत का जीवंत सच उजागर करेगा ।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *