झारखण्ड

सीसीएल कारो स्पेशल फेज दो काॅलोनी में पानी के लिए हाहाकार, ऐश पौंड टूटने से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट छाई से हो गया है जमींदोज

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना 
बोकारो थर्मल स्थित नुरीनगर में 12 सिंतबर की रात डीवीसी का एक नंबर ऐश पौंड टूटने के कारण सीसीएल कारो स्पेशल फेज दो काॅलोनी में पानी के लिए हाहाकार मच गया है। डीवीसी के द्वारा टेंकर से की जा रही पानी की आपूर्ति से काॅलोनी वासियों का काम नही चल रहा है। सीसीएल का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट व दो कुआं भी छाई से जमींदोज है। जिसके कारण काॅलोनी वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सीसीएल व डीवीसी प्रबंधन काॅलोनी में पानी सप्लाई करने को लेकर दिनरात प्रयासरत है। लेकिन 9 दिन गुजरने के बाद भी एक भी कुआं से छाई पूरी तरह से साफ नही कर पायी है। जिससे काॅलोनी में पानी की विकराल स्वरूप ले लिया है। बच्चे स्कूल नही जा पा रहें है। काॅलोनी के लोग पीने के पानी 3 किमी दूर बोकारो थर्मल से ला रहे है। और ऐश के समीप खेत में चुआं खोदकर ला रहें है। सीसीएल कारो स्पेशल फेज दो के खान प्रबंधक शभू प्रसाद ने कहा कि ऐश पौंड टूटने के कारण सीसीएल का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पूरी तरह से छाई से भर गया है। एक कुआं का आधा अधुरा डीवीसी के द्वारा सफाई कर छोड़ दिया गया। जिसके कारण मोटर पंप जल गया। सीसीएल द्वारा भी कुआं की सफाई की जा रही है। सभंवताः आज से काॅलोनी में पानी सप्लाई शुरू हो जाऐगी। इधर, सीसीएल काॅलोनी के महिलाओं का कहना है कि पानी के बिना सब कुछ सून हो गया है। पीने की पानी की बात दूर नहाने व कपड़ा धोने की पानी भी मिलना दुर्भर हो गया है। चुआं का पानी भी ऐश मिला हुआ निकलता है। बाजार से मिनरल वाटर खरीदकर काम चलाया जा रहा है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *