झारखण्ड

गोमो-बरवाडीह पैसेंजर में आग की खबर से मची अफरा तफरी

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल 

धनबाद रेल मंडल के गोमो बरकाकाना रेल खण्ड सीआईसी सेक्शन डुमरी बिहार और दनिया रेल स्टेशन के बीच पैसेंजर ट्रेन संख्या 53347 के एक बोगी में अचानक नीचे से धुंआ उठता देख यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। चैन पुलिंग कर यात्री ट्रेन से कूद कर बाहर निकल गए। वहीं ट्रेन में मौजूद पॉयलट ने तत्परता दिखाते हुए निकटवर्ती रेल स्टेशनों डुमरी बिहार एवं दनिया को फोन पर सूचना दी। सूचनोपरांत स्टेशन कर्मी अग्निशमन यंत्रों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर आग और धुंए की निशानदेही की छानबीन की। घटना सोमवार की है।
बताया जाता है कि गोमो से चलकर बरवाडीह जाने वाली पैसेंजर ट्रेन डुमरी बिहार रेल स्टेशन से आगे बढ़ी तो दनिया रेल स्टेशन पहुंचने के करीब यात्रियो ने एक बोगी के नीचे से धुंआ उठता देखा। यात्रियों ने धुंए एवं जलने की गंध महसूस की। आग लगने की आशंका से दहशत में आए यात्रियों ने जोर जोर से शोर मचाना शुरू कर दिया। एक यात्री ने बताया कि ट्रेन को चेन पुलिंग कर रोका गया।
दनिया रेल स्टेशन मास्टर रविंद्र कुमार का कहना है कि आग और धुंए की सूचना मिलने के बाद चालक ने ट्रेन रोकी। उन्होंने कहा कि रेल लाइन दोहरीकरण कार्य के कारण अभी सभी प्रकार के ट्रेनों और मालगाड़ियों का परिचालन सामान्य स्पीड से की जा रही है। उक्त पैसेंजर ट्रेन में स्पीड सामान्य करने के दौरान ब्रेक बेंडिंग से फाइबर के लगे ब्रेक शु से गंध के साथ धुंआ निकला जिसे देखकर ही यात्री चेन पुलिंग कर भागकर बाहर आ गए थे। जांच टीम पहुंची और जांच के बाद गाड़ी पुनः ट्रेन को रवाना किया गया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *