उत्तराखंड

तेंदुए ने गाय और बकरियों को निवाला बनाया

Share now

दीपक शर्मा, भिंगराड़ा
चम्पावत जिला मुख्यालय से 55 किलोमीटर दूर चौड़ापिता गांव में पिछले एक पखवाड़े से तेंदुए का आतंक बना हुआ है। तेंदुए ने दो गाय और लगभग दस बकरियों को निवाला बना लिया है। तेंदुए के आतंक से ग्रामीण भयभीत हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से पिंजरा लगाने और शीघ्र पशुपालकों को मुआवजा देने की मांग की है। चौड़ापिता गांव में तेंदुए ने नरी देवी,बलवंत राम,मदन राम की दो दो बकरियां और दिवान राम की एक बकरी सहित खुशाल सिंह और नरेश राम की एक एक दुधारू गायों को निवाला बना लिया।
ग्रामीण खुशाल सिंह ने बताया कि तेंदुए के लगातार हमले ग्रामीणों मे डर का माहौल बना हुआ है चौड़ापिता सहित चल्थियां, मड्योली,गड्यूड़ा सहित दर्जनों गांवों के लोगों को तेंदुए का डर सता रहा है। चौड़ापिता गांव के ग्रामीणों को गाय बकरियों से हुए नुकसान को लेकर वन विभाग से शीघ्र कार्रवाई कर क्षेत्र में पिजड़ा लगाकर मुआवजा देने मांग कि है।

वहीं रेंज कार्यालय भिंगराड़ा मे तैनात वन क्षेत्राधिकारी हिमालय सिंह टोलिया ने बताया कि चौड़ापिता गांव मे तेंदुए की घटना की जानकारी मेरे संज्ञान मे नहीं आया है जानकारी मिलते ही मामले की जांच कर उचित कार्रवाई कि जाएगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *