पंजाब

कांग्रेस सांसद और परिजनों के खिलाफ पुलिस कमिश्नर से शिकायत, मारपीट और दुर्व्यवहार का आरोप

Share now

जालन्धर : आज जतिन्दर कुमार पुत्र संत राम की और से पंजाब के एक कांग्रेस सांसद, उनके बेटे व परिजन के खिलाफ पुलिस कमिशनर को शिकायत दी गई. पीड़ित जतिन्दर कुमार पिछले 22 सालों से सांसद के बेटे के रिजोर्ट में काम कर रहा था।
जतिन्दर कुमार ने बताया कि 4 नवम्बर 2019 को दोपहर 1 बजे सांसद की धर्मपत्नी ने फोन कर हिसाब करने के लिए घर बुलाया. जब पीड़ित उनके घर पहुंचा तो मौके पर घर में सासंंद और उसका बेटा भी मौजूद थे।
पीड़़ित का आरोप है कि सांसद के बेटे ने उसेे  लाठी से पीटना शुरू कर दिया. इसी बीच पीड़ित की धर्मपत्नी दीपिका ने रोते और चिल्लाते हुए कई बार उनको रोका लेकिन आरोपियों ने उसकी पत्नी को भी ठुड्डे मारे और उसके साथ भी गाली गलौच करने लगे।
जतिन्दर कुमार ने कहा इन लोगों ने मुझे 4 नवम्बर को रात 11 बजे डिवीजन नम्बर 4 की पुलिस बुला कर वहा बंद करवा दिया. यहां उसे 12 बजे रात को छोड़ा और पुलिस ने सुबह दूसरे दिन आने को बोला।
जतिन्दर कुमार ने बताया कि जब वह दूसरे दिन 5 नवम्बर 2019 को थाने नहीं गया तो उसे सांसद की धर्मपत्नी कर्मजीत कौर का 11 बजे फोन आया थाने पहुंच जाओ. तब वह डर कर थाने पहुंच गया. तब थाने में सांसद जी की सरकारी गाड़ी और उनका गनमैन जसपाल और उनका पी.ए दीपक तथा मैनेजर आदित्य तुली और इंजीनियर कटियाल ने पुलिस की मौजूदगी में उससे चैक मंगवा कर तीन खाली चैक पर साइन करवा लिए और उससे यह भी लिखवाया गया कि 22 लाख रूपये दो महीने के अंदर-अंदर दिया जाए, नहीं तो उस पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। जतिन्दर कुमार ने बताया इस सारे घटनाक्रम में ए.एस.आई सच्चा सिंह भी मौजूद थे।
जतिन्दर कुमार ने कहा, ‘यह लोग पिछले 22 वर्षों से मेरे से दिन रात काम करवाते रहे. दिन के पैसे देते रहे लेकिन रात का एक पैसा नहीं दिया और जतिन्दर कुमार ने बताया कि सांसद के चुनाव के वक्त का तीन लाख पच्चीस हजार रूपया अभी तक उनसे लेना है वो अभी तक नहीं दे रहे।
उन्होंने कहा कि इस घटनाक्रम को जनता में सबके सामने लाने के लिए चौधरी परिवार और थाने के सी.सी.टी.वी कैमरे ही काफी हैं।
जतिन्दर कुमार ने बताया कि वह इस मामले को लेकर बहुत नेताओं के पास गया लेकिन किसी ने उसकी एक नहीं सुनी लेकिन अब पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के पंजाब प्रधान किशन लाल शर्मा  उसके साथ खड़े हुए हैं. उन्होंने कहा में इस शिकायत की एक कापी माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, डी.जी.पी पंजाब दिनकर गुप्ता, राज्यपाल पंजाब को भी भेज रहा हूँ ताकि न्याय मिल सके।
वहीं, इस अवसर पर दीन दयाल उपाध्याय स्मृति मंच के पंजाब प्रधान किशन लाल शर्मा ने कहा कि जतिन्दर कुमार ने मुझे जो जानकारी दी है मंच उसकी कड़े शब्दों निन्दा करता है और कहा कि कानून को हाथ में लेने का किसी के पास कोई अधिकार नहीं है।
किशन लाल शर्मा ने पुलिस कमिशनर से मांग की है कि अगर जतिन्दर कुमार की बात सही है तो सांंसद परिवार पर कार्रवाई करके यह संदेश देना चाहिए कि कानून सभी के लिए बराबर है. शर्मा ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को कहा कि इस परिवार की मदद करनी चाहिए ताकि कोई भी कानून को हाथ में ना ले सके।
किशन लाल शर्मा ने कहा कि 4 नवम्बर को रात को 11 बजे जतिन्दर कुमार को थाने में ले जाकर और दूसरे दिन जबरन जो चैक कटवाए है, वह भी बहुत गलत कार्य हुआ है. उन्होंने कहा कि अगर पीड़ित परिवार की पुलिस ने मदद न की तो वह जल्द ही पीड़ित परिवार को लेकर पंजाब के डी.जी.पी दिनकर गुप्ता और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे।
जतिन्दर कुमार ने बताया कि आज किशन लाल शर्मा के नेतृत्व में एक मांग पत्र डी.सी.पी बलकार सिंह को पुलिस कमिशनर के नाम सौपा गया जिसमें किशन लाल शर्मा ने कहा कि सारे घटनाक्रम की जांच करके पीड़ित परिवार को इन्साफ दिलाया जाए।
वही डी.सी.पी बलकार सिंह ने कहा कि पूरी जांच कर पीड़ित परिवार को पूरा इन्साफ दिलाया जाएगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *