झारखण्ड

नक्सलियों के साथ मुठभेड़, सात सौ राउंड चली गोली

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंंजाना 
बेरमो अनुमंडल के उग्रवाद प्रभावित चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के राजडेरवा जंगल में रविवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से सैकड़ों राउंड फायरिंग हुई। इस गोली बारी में एक जवान सुबोध कुमार को गोली छिटककर लगी है जिससे वह घायल है।

घायल जवान
घायल जवान

घटना के बाद पुलिस और सीआरपीएफ जवानों के बढ़ते दबिश के बाद सभी नक्सली जंगल की ओर भाग निकले। सोमवार सुबह राजडेरवा और चैयाटांड़ के बीच कोनार डैम कैम्प के सीआरपीएफ बटालियन को देखते ही नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिस पर पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों तरफ से घंटों रुक रुक कर गोलीबारी होती रही। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक पी मुरुगन, सीआरपीएफ के अनिल कुमार शेखावत, सीआरपीएफ के अभियान एएसपी उमेश कुमार पहुंचे। अभियान एएसपी उमेश कुमार ने बताया कि नक्सलियों के धर-पकड़ के लिए पुलिस सघन छापामारी अभियान चला रखी है। रविवार की सुबह करीब दस बजे चुट्टे पंचायत के रजडेरवा और चैयाटांड़ के बीच नक्सलियों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग करते हुए पुलिस ने भी ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। अभियान एएसपी ने बताया कि पुलिस की ओर से करीब सात सौ राउंड गोली चली दागी गई है, जिसमें मोर्टार भी शामिल है। कहा कि जवानों को क्षति पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने आईडी बम विस्फोट कर हमला करने की भी कोशिश की। लेकिन दूरी अधिक होने के कारण सभी जवान सुरक्षित रहे। अभियान एएसपी ने बताया कि सीआरपीएफ के बटालियन छापामारी अभियान के तहत रजडेरवा और चैयाटांड के बीच पहुंची तो इनामी नक्सली मिथिलेश सिंह उर्फ दुर्योधन के दस्ते ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाब में गोली दागी। पुलिस की ओर से लगातार फायरिंग के बाद वे जंगल की ओर भाग निकले।

इनामी नक्सली मिथिलेश सिंह के दस्ते के साथ मुठभेड़ के बाद पुलिस के तीन कंपनियों ने मोर्चा संभाल रखा। अभियान ए एस पी ने बताया कि पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में नक्सलियों के घायल होने का अनुमान है। ऑपरेशन में कोनार डैम सीआरपीएफ 26 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट पंकज मिश्रा भी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *