यूपी

मनोरंजन, सम्मान और सद्भाव के बीच गरीबों की सेवा और स्वच्छता का एसबीआई वरिष्ठ नागरिक समूह ने लिया संकल्प

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
नववर्ष के आगमन के साथ ही एसबीआई वरिष्ठ नागरिक समूह सफलता और सद्भाव के पांच वर्ष पूरे कर छठे वर्ष में प्रवेश कर गया. सेवानिवृत्ति के बाद जिंदगी की दूसरी पारी खेलने के साथ ही सबके परिवारों को जोड़ने का जो प्रयास एसके कपूर और उनके साथियों ने किया था वह आज देशभर के वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक मिसाल बन चुका है. अक्सर लोग सेवानिवृत्ति को जिंदगी का अंत मान लेते हैं लेकिन एसबीआई वरिष्ठ नागरिक समूह यह संदेश देता है कि रिटायरमेंट के बाद जिंदगी खत्म नहीं होती बल्कि नया मोड़ लेती है. यह समूह जिंदगी को नए अंदाज में जीना सिखाता है. एसके कपूर और उनके साथियों ने न सिर्फ इस कार्य को कर दिखाया है बल्कि पिछले पांच वर्षों से सहेज कर भी रखा हुआ है. इसी का नतीजा है कि आज यह समूह पांच दिवसीय स्थापना दिवस समारोह मना सका है. समूह के मुख्य समूह नियंत्रक एस के कपूर ने बताया कि समूह के 6वें स्थापना दिवस पर 5 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मनोरंजन से लेकर वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. 30 दिसम्बर को 75 सदस्यों को अति उत्तम विशिष्ट रूप में कार्य के लिए सम्मान पत्र दिया गया. साथ ही सुनील अग्रवाल का विष मुक्ति अभियान में सक्रियता के लिए अभिनंदन किया गया.
इसी प्रकार 31 दिसंबर को 30 सदस्यों के परिवार की महिलाओं व बच्चों द्वारा वीडियो के माध्यम से भजन, गायन, मिमिक्री, कमेंट्री, कविता आदि विविध रूपों में कलात्मक अभिव्यक्ति का प्रेषण किया गया.
01 जनवरी को नए साल पर 75 वर्ष पूर्ण करने वाले सदस्यों का अभिनंदन व सम्मान किया गया.
2 जनवरी को 15 सदस्यों द्वारा नव वर्ष पर विभिन्न संकल्प लिए गए. इनमें स्वच्छता अभियान, स्वास्थ्य, निर्धन लोगों की सेवा और जरूरतमंदों को वस्त्र वितरित करने जैसे संकल्प शामिल थे.
3 जनवरी को मुख्य समूह नियंत्रक एस के कपूर द्वारा 02 वृहत क्विज, प्रश्नावली का आयोजन किया गया. इसके विजेताओं को 26 जनवरी को पुरुस्कार व प्रमाण पत्र द्वारा सम्मानित किया जायेगा.


समापन समारोह में संस्थापक समूह नियंत्रक एनएस अग्रवाल, मुख्य समूह नियंत्रक एसके कपूर, कार्यक्रम संयोजक एके सिन्हा
ने अंत में संबोधित किया. कार्यक्रम का समापन समारोह उद्धबोधन वाईपी सिंह द्वारा किया गया. 30 दिसंबर को कार्यक्रम का उद्घाटन वीके अग्रवाल, सेवा निवृत्त उप महा प्रबंधक द्वारा किया गया था।
कार्यक्रम के 5 दिन समूह के 256 सदस्यों व उनके परिवार जनों ने सक्रिय रूप से सहभागिता की तथा नव वर्ष के इस मंगलमय अवसर का आनंद लिया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *