हरियाणा

राष्ट्रपति द्वारा गोद लिए गांव दौलाह में वित्त एवं डिजिटल साक्षरता दिवस का आयोजन

Share now

सोहना, संजय राघव
राष्ट्रपति द्वारा गोद लिए गए गांव दौलाह में लोगों को वित्तीय एवं डिजिटल कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के तत्वाधान साक्षरता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय प्रबंधक पी एस संधू मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में मौजूद थे ।उन्होंने इस मौके पर ग्रामीण लोगों को बैंकों में वित्तीय एवं डिजिटल कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी । अनेक बीमा व सरकारी योजनाओं से भी लोगों को अवगत करवाया ।इस मौके पर मुख्य अतिथि ने ग्रामीणों के सवालों के भी जवाब दिए।
इस मौके पर शाखा प्रबंधक नेहा अग्रवाल ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को वितिय एवं डिजिटल साक्षरता के तहत चलाई जा रही सरकार द्वारा जनहित सामाजिक सुरक्षा योजना केसीसी, पीकेसीसी, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना ,प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, के बारे में विस्तार रूप से जानकारी दी ।इस मौके पर ग्रामीणों ने क्षेत्रीय प्रबंधक से काफी समस्याओं को लेकर सवाल किए क्षेत्रीय प्रबंधक ने उन्हें पूरी तरह से संतुष्ट किया।


उन्होंने बताया कि आने वाले समय में सब कुछ पूर्णतया डिजिटल हो रहा है जिसको लेकर आम लोगों को जागरूक होना बहुत जरूरी है। वहीं सरकार की अनेक योजनाएं ऐसी होती हैं जो ग्रामीण क्षेत्र के लोगों तक नहीं पहुंच पाती इन योजनाओं को विस्तार से बताने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *