यूपी

डांसर भी हैं ड्रामेबाज भी, एक पढ़ती है थर्ड में तो दूसरी सेकेंड में, मिलिये सेक्रेड हार्ट स्कूल की इन नन्हे कलाकारों से

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
हुनर किसी का मोहताज नहीं होता. कुछ लोग अपनी मेहनत से उसे हासिल करते हैं तो कुछ को गॉड गिफ्टेड होता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं दो ऐसे नन्हे कलाकारों के बारे में जो डांसर भी हैं और ड्रामेबाज भी. सोशल मीडिया पर इनके वीडियोज भी अक्सर वायरल होते रहते हैं. इनमें एक तीसरी क्लास में पढ़ती है तो दूसरी क्लास टू की स्टूडेंट है. इनकी उम्र भले ही छोटी हो पर इनका हुनर बड़ों- बड़ों को मात दे रहा है. हम बात कर रहे हैं प्रेम नगर में रहने वाली दो सगी बहनों श्रद्धा और आस्था शांडिल्य की. पंडित हेमंत शांडिल्य और वंदना शांडिल्य की इन दोनों बेटियों का मन पढ़ाई में कम ही लगता है लेकिन डांस और अभिनय में इनका कोई सानी नहीं है. बात अगर श्रद्धा की करें तो वह जितनी अच्छी डांसर है उससे कहीं बेहतर अभिनय करती है. टिकटॉक भले ही बैन हो चुका हो पर इनके वीडियो खुद ब खुद लोगों को आकर्षित करते हैं. एंकरिंग ऐसी कि टीवी एंकर्स को भी पीछे छोड़ दें. इनकी उम्र भले ही छोटी है पर हुनर बहुत बड़ा है. अगर इनके हुनर को सही दिशा मिल जाए तो बेस्ट ड्रामेबाज में नाम रोशन करने वाली यह बेटी पूरे बरेली को दुनियाभर में नई पहचान दिला सकती है.
वहीं दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली आस्था का डांस लाजवाब है. इनका डांस देखकर बड़े बड़े हैरान हो जाएं. दोनों बहनों ने न तो किसी से डांस की ट्रेनिंग ली और न ही किसी अभिनय स्कूल में गईं. जो सीखा खुद से ही सीखा या टीवी और यू ट्यूब पर देखकर सीखा.

Astha

ऐसा नहीं है कि ये दोनों बहनें किसी एक ही गीत पर डांस करती हैं बल्कि गीत चाहे हिन्दी हो या पंजाबी, संगीत शास्त्रीय हो या पॉप म्यूजिक, इन बहनों के कदम एक बार चलना शुरू करते हैं तो आपका दिल जीतने के बाद ही थमते है. श्रद्धा जब दो साल की थीं तब से थिरकना शुरू कर दिया था. उस वक्त इनके माता पिता को भी नहीं पता था कि बेटियों का हुनर इस कदर उन्हें छोटी सी उम्र में ही बड़ी पहचान दिला देगा.

स्कूल स्तर पर दोनों बहनें पुरस्कार भी जीत चुकी हैं. दोनों अपना एक यू ट्यूब चैनल भी संचालित कर रही हैं जिसमें इनके डांस से लेकर अभिनय तक के वीडियोज अपलोड हैं. माता पिता का उन्हें पूरा सहयोग मिलता है. उनकी मां वंदना और पिता हेमंत शांडिल्य ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारी बेटियों का यह हुनर उन्हें समाज में नई पहचान दिलाए. आगे प्रॉपर ट्रेनिंग भी दिलवाएंगे ताकि दोनों बेटियां आगे चलकर अपने शौक को करियर के रूप में चुन सकें. बता दें कि श्रद्धा सिंगिंग कॉम्पिटिशन में प्रथम पुरस्कार भी जीत चुकी हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *