यूपी

एसबीआई वरिष्ठ नागरिक समूह ने मनाया मातृ पितृ पूजन दिवस

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
एसबीआई वरिष्ठ नागरिक समूह द्वारा मातृ पितृ पूजन दिवस का आयोजन किया गया. इसका आयोजन समूह नियंत्रक एस के कपूर की ओर से किया गया. इस मौके पर निरंजन शरण अग्रवाल ने कहा कि आज देश में मातृ -पितृ पूजन दिवस मनाया जा रहा है। हमारे इस समूह में गत 31 जनवरी से महा पखवाड़ा मनाया जा रहा था। जिसमें विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम सम्पन्न हुए। कई प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। जिसमेम सभी सदस्यों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। समूह प्रेरक गान प्रतियोगिता, सनातन धर्म प्रश्नावली प्रतियोगिता, हमारा शहर- हमारा वतन प्रतियोगिता, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी प्रश्नावली प्रतियोगिता, एवं 4 पीढ़ी- 3 पीढ़ी चित्रावली प्रतियोगिताएं आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं। उन्होंने एस के कपूर एवं एके सिन्हा का विशेष आभार जताया. कहा कि हरि शंकर अग्रवाल एवं सुनील अग्रवाल का भी विशेष आभारी हूं जिन्होंने विशिष्ट विषयों पर प्रश्नावली निर्धारित कर कार्यक्रम को रोचक बनाया। आज महापखवाडे़ का समापन दिवस है। आज समूह की महान विभूतियों को सम्मानित करते हुए अत्यंत रोमांचित हूं।
वहीं भुवनेश्वर दयाल ने कहा कि मैं एस के कपूर को आभार सहित धन्यवाद देना चाहूंगा जिन्होंने मुझे हरिशंकर अग्रवाल के प्रति ह्रदय उद्गार प्रकट करने का सौभाग्य प्रदान किया.
निस्वार्थ समाजसेवी हरिशंकर जी से मेरा पैदाइशी सम्बन्ध है कारण कि हम दोनों का जन्म स्थान एक ही मोहल्ले का है. अग्रवाल जी जीवन के प्रारंभ से ही बहुत ही मेहनती एवं कार्यकुशल रहे हैं. विद्यार्थी जीवन में सदैव प्रथम श्रेणी के छात्र रहे हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में विभिन्न पदों पर विभिन्न स्थानों पर विभिन्न प्रकार समस्याओं का समाधान करते हुए 36 वर्ष की सेवा कर मुख्य प्रबंधक के पद से दाग विहीन सेवानिवृत्त हुए. चेन्नई में रहते हुए भी बरेली के प्रति दिलचस्पी रखते हैं. यही कारण है कि बह बरेली वासियों की सेवा में लगे रहते हैं. उनको यदि जरूरत है तो सिर्फ आपके मात्र सुझाव और प्रेम की. वह आपके एक इशारे पर तैयार मिलेंगे. मैं अग्रवाल जी की निस्वार्थ सेवा भावना को नमन करता हूं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *