राजस्थान

लड़की ने चाइल्ड लाइन पर किया फोन, कहा- मेरी जबरन शादी करा रहे हैं, मैं पढ़ना चाहती हूं, फिर पहुंच गई पुलिस, पढ़ें क्या है पूरा मामला?

Share now

एजेंसी, जयपुर
राजस्थान के लालगढ़ जाटान के एक गांव में एक किशोरी ने चाइल्ड लाइन पर फोन कर अपनी ही शादी रुकवाने की गुहार लगाई. इसके बाद सीडब्ल्यूसी की टीम पुलिस के साथ मौके पर पहुंची और लड़की के परिजनों को नजरबंद कर लिया.
जानकारी के मुताबिक लालगढ़ जाटान में एक माता पिता अपनी बेटी की जबरन शादी कराने की तैयारी कर रहे थे. लेकिन लड़की अभी पढ़ना चाहती थी वह शादी नहीं करना चाहती थी. उसने चाइल्ड लाइन में फोन कर जबरन शादी करने की बात बताई और शादी रुकवाने की गुहार लगाई.
इसके बाद बाल कल्याण समिति के सदस्य एडवोकेट आनंद मारवाल, एडवोकेट वंदना गौड़ व चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक त्रिलोक वर्मा पुलिस को लेकर मौके पर पहुंचे तो वहां गाना-बजाना चल रहा था. टीम ने लड़की का आयु प्रमाण पत्र मांगा. लेकिन परिजन नहीं दिखा रहे थे. पुलिस ने सख्ती की तो पता चला कि लड़की की उम्र महज 14 साल है. इस पर टीम ने शादी रुकवा दी जिस पर ग्रामीणों के साथ उनकी नोकझोंक भी हो गई. पुलिस की सख्ती देख पंडित और मेहमान अपने अपने घरों को निकल लिए. पुलिस ने 18 साल से पहले लड़की की शादी करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी. लड़की की सुरक्षा के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और एक पुलिस कर्मी की ड्यूटी लगाई गई है. इस मौके पर एसआई जयवीर सिंह और अन्य लोग भी मौजूद थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *