यूपी

हर वार्ड में कोरोना जांच और टीकाकरण शिविर लगाना सुनिश्चित करें सीएमओ, मम्मा ने पत्र लिखकर उठाईं कई मांगें, पढ़ें पूरी खबर…

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
कोरोना का प्रकोप देश भर में दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है लेकिन बरेली के कई वार्डों में अभी भी न तो कोरोना टीकाकरण कैंप लगाए जा रहे हैं और न ही कोरोना जांच शिविर का आयोजन नियमित रूप से किया जा रहा है. इन अव्यनस्थाओं के बीच बरेली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. लोगों की इन परेशानियों को देखते हुए वार्ड नंबर 23 के भाजपा पार्षद और बरेली विकास प्राधिकरण के सदस्य सतीश चंद्र सक्सेना कातिब मम्मा ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को एक पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने हर वार्ड में कोरोना जांच एवं टीकाकरण शिविर का नियमित आयोजन सुनिश्चित करने की मांग की है.
सीएमओ को लिखे गए पत्र में मम्मा ने कहा है कि कोरोना महामारी चरम पर है. इसकी रोकथाम के लिए यह आवश्यक है कि वर्तमान व्यवस्थाओं के साथ-साथ प्रत्येक वार्ड में कोविड -19 टेस्टिंग और वैक्सीनेशन कैंप की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. क्योंकि वर्तमान में इस बीमारी से बचने और लोगों को बचाने का एकमात्र तरीका जांच और टीकाकरण ही है. अत: निवेदन है कि मानवीय द्रष्टिकोण से इस व्यवस्था को सुनिश्चित करने का कष्ट करें. साथ ही कोरोना वैक्सीन मेडिकल स्टोरों पर भी सरकारी मूल्य पर उपलब्ध कराने की मांग भी मम्मा ने की है. इसके अलावा मम्मा ने मांग की है कि जो लोग वैक्सीन खरीदकर लगवाने में असमर्थ हैं उनके लिए हर वार्ड में कैंप लगाकर टीकाकरण की व्यवस्था की जाए ताकि इस महामारी को कारगर तरीके से रोका जा सके.

पिछले साल जैसी व्यवस्था की जाए
भाजपा पार्षद सतीश चंद्र सक्सेना कातिब मम्मा ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए वर्ष 2020 जैसी व्यवस्था करने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग के गाड़ी चालक धर्मेंद्र यादव का स्वास्थ्य खराब हो जाने के कारण वह जांच कैंप में नहीं आए. इस कारण गाड़ी भी नहीं आई और एंटीजन के अलावा अन्य कोई टेस्टिंग भी नहीं हो पाई. ज्ञात हो कि मार्च 2020 को लॉकडाउन लगने के बाद संपूर्ण भारतवर्ष में या जहां-जहां भी कोविड-19 के पेशेंट निकलते थे तो उनके घर पर नोटिस चस्पा किया जाता था. आसपास बैरिकेडिंग कर उस स्थान को सुरक्षित किया जाता था और यह व्यवस्था की जाती थी कि अन्य लोगों पर इसका दुष्प्रभाव न पड़े. सबकी जानकारी में होने पर सब लोग अपनी सुरक्षा स्वयं कर लेते थे परंतु इस बार ऐसा नहीं हो रहा है प्रशासन से मेरा निवेदन है कि विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी यह व्यवस्था सुनिश्चित की जाए जिससे अन्य लोगों की जानकारी में आए और लोग भी सुरक्षित रह सकें. प्रशासन भी कंटेनमेंट जोन बनाते हुए आम जनमानस की पूर्ण सुरक्षा कराए.

शनिवार को भी शील चौराहे पर कैंप लगाया जा रहा है. सभासद सतीश चंद्र सक्सेना कातिब मम्मा लोगों के फार्म जमा कराने लगे हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *