यूपी

वोट बनवाएंगे, घर भी पहुंचाएंगे, याद रहे बूथ नंबर इसलिए घर पर पोस्टर भी लगाएंगे, जानिये क्या है इं. अनीस अहमद का विशेष अभियान, सब हैरान…

नीरज सिसौदिया, बरेली
अगर आप कैंट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले इलाकों में रहते हैं और आपका वोट नहीं बना है अथवा अगर बना है तो उसमें कुछ गलतियां हैं तो आपको घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. अब आपको अपना वोटर कार्ड बनवाने के लिए दफ्तरों या नेताओं के चक्कर नहीं काटने होंगे. एक टीम खुद आपके घर पर आएगी. आपके दस्तावेज ले जाएगी और आपका नया एवं त्रुटि रहित वोटर कार्ड बनवाकर आपके घर भी पहुंचाएगी. इसके लिए आपको कोई शुल्क भी नहीं देना होगा. इतना ही नहीं आपके परिवार के किस सदस्य का पोलिंग बूथ नंबर क्या है यानि आपको वोट डालने के लिए कितने नंबर पोलिंग बूथ पर जाना होगा, इसकी जानकारी भी आपका वोटर कार्ड बनने के साथ ही टीम के द्वारा दी जाएगी. अगर आपको भूलने की बीमारी है तो भी आपको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है. यह टीम आपके घर के अंदर एक ऐसा पोस्टर चिपका कर जाएगी जिसमें आपके परिवार के हर सदस्य का नाम, वोटर कार्ड नंबर और पोलिंग बूथ नंबर स्पष्ट रूप से लिखा होगा ताकि जब भी आप वोट देने जाएं तो उक्त पोस्टर पर अपना बूथ नंबर चेक करके ही जाएं. इससे आपका बूथ नंबर भी स्पष्ट हो जाएगा और आपको वोट डालने के लिए भटकना भी नहीं पड़ेगा. संभवत: उत्तर प्रदेश के इतिहास में अपनी तरह का यह पहला अभियान है जिसमें मतदाताओं का इतना ध्यान रखा गया है. यह अभियान कोई सरकार की ओर से नहीं चलाया जा रहा बल्कि इस ऐतिहासिक अभियान के सूत्रधार समाजवादी पार्टी के 125 बरेली कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट के दावेदार और दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके इंजीनियर अनीस अहमद खान की ओर से चलाया जा रहा है.
इस अभियान का शुभारंभ रविवार रात पशुपति विहार स्थित होटल रॉयल पैलेस में एक भव्य समारोह के दौरान किया गया. समाजवादी पार्टी महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी, पूर्व महानगर अध्यक्ष कदीर अहमद, पूर्व जिला प्रवक्ता एवं मंडल के दिग्गज दलित नेता ब्रह्म स्वरूप सागर, नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष राजेश अग्रवाल, महानगर महासचिव गौरव सक्सेना, रेहाना बी, पार्षद यामीन खान, पार्षद मेराज अंसारी समेत सपा के विभिन्न प्रकोष्ठों के अध्यक्ष इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने. इंजीनियर अनीस अहमद खान द्वारा पार्टी हित में की गई इस ऐतिहासिक पहल की हर किसी ने सराहना की. दिलचस्प बात यह रही कि इस कार्यक्रम में इंजीनियर अनीस अहमद खां ने महानगर और जिला कमेटी के पदाधिकारियों, कैंट सीट के सभी सभासदों, पूर्व सभासदों और पूर्व प्रत्याशियों के साथ ही टिकट के दावेदारों को भी आमंत्रित किया था. साथ ही पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठों के अध्यक्ष भी शामिल हुए.

समारोह में उपस्थित जितेंद्र कुमार और अन्य

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी ने कहा कि जब मैंने शहर और कैंट विधानसभा सीट के टिकट के दावेदारों की पहली मीटिंग बुलाई थी तो इंजीनियर साहब ने यह बात कही थी कि वह पार्टी के लिए काम करेंगे. यह जो कार्यक्रम इंजीनियर अनीस अहमद की ओर से आयोजित किया है वाकई काबिल-ए-तारीफ है. यह बहुत अच्छा काम है और इस काम को हमारे पार्टी के नेताओं को, टिकट के आवेदकों को सबको करना चाहिए. क्योंकि इस समय सबसे बड़ा काम वोट बनाने का ही है. उन्होंने कहा कि असली इम्तिहान चुनाव में ही होता है और चुनाव हम तभी जीत सकते हैं जब सबके वोट बनेंगे.

समारोह को संबोधित करते इंजीनियर अनीस अहमद खान

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इंजीनियर अनीस अहमद ने कहा कि मैं यह बता दूं कि अभी यह किसी को नहीं पता है कि चुनाव के वक्त क्या हालात बनेंगे और किसको टिकट मिलेगा. इसलिए मैंने यह प्रोग्राम करवाया कि वोट समाजवादी पार्टी के लिए बनवाया जाए न कि इंजीनियर अनीस अहमद खान के लिए नहीं बनाया जाए और अगर इंजीनियर अनीस अहमद अपने लिए वोट बनवाते हैं तो उसका मतलब है कि उनको समाजवादी से कोई लगाव नहीं है और वह चाहते हैं कि भाजपा की सरकार बरकरार रहे. मैं यह चाहता हूं कि किसी भी तरह से यह फॉसिस्टों की सरकार जानी चाहिए. उसके लिए मुझे जो करना पड़ेगा मैं करूंगा. मेराज अंसारी जी ने मेरी हिम्मत बढ़ाई जिसके लिए मैं इनका शुक्रगुज़ार हूं. उन्होंने कहा कि कुछ लोग पैराशूट-पैराशूट की बात कह रहे हैं तो मैं दावेदारों की उस मीटिंग में भी कहा था कि मैंने अखिलेश जी से लड़ने के लिए नहीं कहा था. मुझसे राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा खुद कहा गया था कि आप कैंट से आवेदन कर दीजिए. मैंने उनसे कहा था कि मुझे देहात की किसी सीट से लड़ा दीजिए. लेकिन जब उनका आदेश हुआ तो मैंने आवेदन किया.

कार्यक्रम में उपस्थित लोग

वोट बनवाने के लिए बूथ स्तर पर हमारी टीम काम कर रही है और आगे भी दोगुनी ताकत से काम करेगी. मैंने कसम खाई है कि बीजेपी को नेस्तनाबूद करना है. मैं बताना चाहता हूं कि मुझे बीजेपी को नष्ट करने के लिए कोई भी जतन करना पड़ेगा तो मैं करूंगा. आज मैंने 52 लोगों को बुलाया था जिसमें चार-पांच लोग नहीं आ सके. मुझे इस काम में आप सभी लोगों का सहयोग चाहिए.

समारोह को संबोधित करते कदीर अहमद

पूर्व महानगर अध्यक्ष कदीर अहमद ने कहा कि यह काम इंजीनियर अनीस अहमद अपने लिए भी कर सकते थे लेकिन कैंट विधानसभा सीट के जितने भी टिकटार्थी हैं उन सबको बुलाकर यह संदेश दिया है कि साथियों यह चुनाव करने या मरने का चुनाव है तो मिलजुल कर हम इस चुनाव को जीत लें. इस चुनाव से यह भी तय होगा कि हिन्दुस्तान में लोकतंत्र रहेगा या मिट जाएगा. साथियों मैं एक बात कहना चाहता हूं जिसकी पहल इंजीनियर साहब ने की है कि हम समाजवादी हैं हमें समाजवादी को लड़ाना है चाहे टिकट किसी को भी मिले. इस बात का यहां से प्रण करके चलें. तभी समाजवादी जीतेगी, तभी अखिलेश यादव जीतेंगे और तभी लोकतंत्र बचेगा.

समारोह को संबोधित करते ब्रह्म स्वरूप सागर

पूर्व जिला प्रवक्ता ब्रह्म स्वरूप सागर ने कहा कि हम सभी को पार्टी के लिए काम करना है. पार्टी का प्रत्याशी जीतेगा तभी हम पार्टी की सरकार बना पाएंगे. टिकट किसके पास होगा यह माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का अपना विशेषाधिकार होगा लेकिन जिसके भी पास हो हमें एकजुट होकर उसे जिताना है. बहुत ही हर्ष का विषय है कि इंजीनियर साहब ने यहां सबको इकट्ठा किया है. कुछ चेहरे और भी होते तो और भी अच्छा होता. हम लोगों का एक ही मकसद है कि पार्टी की सरकार बने. हमें एकजुट होकर पार्टी के प्रत्याशियों को जिताना है. माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी इस प्रदेश के दोबारा से मुख्यमंत्री बनें. यह हमारी ही नहीं प्रदेश की भी यही इच्छा है. पूरे प्रदेश से जनमत यह निकलकर आया है कि पार्टी की सरकार बने.

समारोह को संबोधित करते राजेश अग्रवाल

नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष राजेश अग्रवाल ने कहा कि जैसा कि हम सभी जानते हैं कि 2022 हम लोगों के लिए करो या मरो है. क्योंकि 2022 इस देश के लिए आखिरी चुनाव है यदि उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार नहीं बनती है और इस देश में जो तानाशाही चल रही है लोकतंत्र कुचलने की वैसे खुलेआम पिछला जाएगा और हम लोग दूसरों खाने लायक नहीं रहेंगे और उसके लिए सबसे जरूरी चीज जो है वह हमारा वोट है हमारा वोट बनना भी चाहिए और डालना भी चाहिए यदि हम लोग अपनी विधानसभा में अपने ही वोट बनवाने में और डलवाने में सफल हो जाएं तो निश्चित है कि हमारा वोट बहुत है लेकिन वोट बना नहीं है.

समारोह को संबोधित करते संजीव सक्सेना

संजीव सक्सेना ने कहा कि इंजीनियर अली अहमद साहब ने जो मुहिम छेड़ी है उसके लिए वह धन्यवाद के पात्र हैं. भाजपा को हमें ध्वस्त करना है तो यह बहुत जरूरी है.

समारोह को संबोधित करते गौरव सक्सेना

महानगर महासचिव गौरव सक्सेना ने कहा कि
अब हवाएं ही करेंगी रोशनी का फैसला
जिस दिए में तेल होगा वह दिया रह जाएगा
उन्होंने कहा कि इंजीनियर साहब है यह बहुत अच्छी पहल की है क्योंकि यहां लड़ाई न तो किसी पिस्तौल से लड़ी जाती है न तलवार से लड़ी जाती है यहां लड़ाई वोट से लड़ी जाती है अगर वोट हमारे नहीं बने होंगे तो हम लोग यह लड़ाई नहीं लड़ सकेंगे. जनता का रूख आज समाजवादी पार्टी की तरफ है, माननीय अखिलेश यादव जी की तरफ है. अनीस अहमद साहब ने बहुत अच्छा काम शुरू किया है. हम लोग अगर कंधे से कंधा मिलाकर मेहनत करेंगे तो जीत निश्चित होगी.
इसके अलावा अन्य लोगों ने भी अपने विचार रखे. कार्यक्रम में गोपाल कश्यप, हरपाल कश्यप, जितेंद्र कुमार, पप्पू राणा, राजा, दानिश सलमानी आदि का विशेष सहयोग रहा.

Facebook Comments

प्रिय पाठकों,
इंडिया टाइम 24 डॉट कॉम www.indiatime24.com निष्पक्ष एवं निर्भीक पत्रकारिता की दिशा में एक प्रयास है. इस प्रयास में हमें आपके सहयोग की जरूरत है ताकि आर्थिक कारणों की वजह से हमारी टीम के कदम न डगमगाएं. आपके द्वारा की गई एक रुपए की मदद भी हमारे लिए महत्वपूर्ण है. अत: आपसे निवेदन है कि अपनी सामर्थ्य के अनुसार नीचे दिए गए बैंक एकाउंट नंबर पर सहायता राशि जमा कराएं और बाजार वादी युग में पत्रकारिता को जिंदा रखने में हमारी मदद करें. आपके द्वारा की गई मदद हमारी टीम का हौसला बढ़ाएगी.

Name - neearj Kumar Sisaudiya
Sbi a/c number (एसबीआई एकाउंट नंबर) : 30735286162
Branch - Tanakpur Uttarakhand
Ifsc code (आईएफएससी कोड) -SBIN0001872

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *