हरियाणा

जिला परिषद वार्ड बंदी : राजपूत बिरादरी को किया दरकिनार, विरोध शुरू

Share now

सोहना, संजय राघव

हाल ही में जिला पार्षद की हुई वार्ड बंदी को लेकर क्षेत्र में अब विरोध के आवाज उठनी शुरू हो गई हैं क्षेत्र के नेताओं ने आरोप लगाया है कि वार्ड बंदी का पूरी तरह से राजनीतिक करण हुआ है। इसमें राजपूत बिरादरी को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया गया है ।नेताओं ने आरोप लगाया है कि वार्ड बंदी में शामिल की गई जनसंख्या में भी काफी अंतर है जिसको लेकर उन्होंने एसडीएम के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई गयी है ।3 मई से लेकर 7 मई तक इन वार्ड बंदी की आपत्ति एसडीएम के समक्ष सुनी जाएगी वही उसके बाद 10 मई से 12 मई तक उपायुक्त गुड़गांव के समक्ष इसके अपील कर सकते हैं । 20 मई को इस वार्ड बंदी का अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा.

जिला परिषद गुडगांव की वार्ड बंदी वार्ड नंबर 1 में जनसंख्या 25907 दर्शाई गई है इसमें गांव बिहलाका जोहड़पुर घंघोला हाजीपुर जोहलाका,का खुटपूरी करणकी खेड़ली , कुलियका, लाला खेड़ली, लोहसिघानी, नुनेरा, राहका रानीका सिंघोला, सांचौली, सरमथला, सिलानी को शामिल किया गया है
वार्ड नंबर 2 में जनसंख्या 32380 दर्शाई गई है जिसमें गांव बादशाहपुर टेथङ बाई खेड़ा, अभयपुर, बहलपा, दमदमा दौलाह, हरचंदपुर , खरोदा,खेड़ला, मंडावर निबोट, सहजवास, रिठौज को लिया गया है.
वार्ड नंबर 3 में जनसंख्या 27302 दर्शाई गई है जिसमें गांव गढ़ी वाजिदपुर ,अक्लिमपुर, अलीपुर, गैरतपुर बास, घामडोज ,हरिया खेड़ा ,हसनपुर ,महेंद्र वाड़ा ,सकतपुर टिकली को शामिल किया गया है.
इस मामले को लेकर 3 मई से लेकर 7 मई तक अपीलों की सुनवाई होगी वह 10 मई से 12 मई तक उपायुक्त गुड़गांव में के पास वार्ड बंदी की अपील होगी 20 मई को इस वार्ड बंदी का अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा.
वार्ड बंदी को लेकर ठेथङके पूर्व सरपंच देवराज व लोहसिघानी के मांगें राम चौहान ने बताया की हाल ही में हुई वार्ड बंदी को लेकर क्षेत्र के लोगों ने प्रशासन पर भी गंभीर सवाल उठाए हैं. लोगों का कहना है कि वार्ड बंदी के समय किसी प्रकार की सूचना लोगों को नहीं दी गई। वही वर्तमान रही पार्षद प्रीती चौहान ने बताया कि उन्हें भी प्रशासन ने वार्ड बंदी के बारे में नहीं बताया ना ही किसी अखबारों में इसकी सूचना जारी की गईं। वार्ड बंदी में शामिल की गई जनसंख्या को लेकर भी सवाल उठाए वह आरोप लगाया गया कि राजपूत बाहुल्य गांवों को जानबूझकर गलत तरीके से दूसरे वार्ड में शामिल किया गया है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *