यूपी

पानी-पानी हो गया पुराना शहर, आकर देखें कैंट विधायक राजेश अग्रवाल, क्या किया है दस साल : इंजीनियर अनीस अहमद

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
कैंट विधायक राजेश अग्रवाल पिछले दस साल में भी पुराने शहर का हाल नहीं सुधार सके. हल्की बारिश में ही यहां की गलियां जलमग्न हो जाती हैं और नालियों का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर लोगों के घरों में घुस जाता है लेकिन कैंट विधायक को इससेे कोई सरोकार नहीं है. उक्त बातें कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट के प्रबल दावेदार और दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके इंजीनियर अनीस अहमद ने कहीं.

रोहिणी टोला कब्रिस्तान के बाहर का यह हाल है.

बुधवार को हुई बारिश के बाद जब कैंट विधानसभा क्षेत्र के रोहिणी टोला, कांकरटोला सब्जी मंडी, काजी टोला, सूफी टोला, सुभाष नगर, मढ़ीनाथ आदि इलाके जलमग्न हो गए तो इंजीनियर अनीस अहमद कैंट विधायक राजेश अग्रवाल पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि आलीशान घरों में रहने वाले कैंट विधायक जरा आज यहां आकर भी देखें कि पिछले दस वर्षों में उन्होंने इन इलाकों में जो विकास के आयाम गढ़े हैं उसके कारण लोगों को कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. विधायक बनने के बाद वह यहां झांकने तक नहीं आए. उन्होंने कहा कि दस साल का समय किसी समस्या के समाधान के लिए पर्याप्त होता है लेकिन कैंट विधायक राजेश अग्रवाल दस वर्षों में जलभराव जैसी गंभीर समस्या का हल तक नहीं करवा सके. उन्होंने सिर्फ जनता को छलने का काम किया है. उन्हें जनता की परेशानियों से कोई लेना देना नहीं है. यह पानी चाहे किसी के घर में घुसे या फिर इलाके में बीमारियां फैलाए, कैंट विधायक को इससे कोई सरोकार नहीं है.

कांकरटोला सब्जी मंडी इलाके का कुछ ऐसा नजारा था.

इंजीनियर अनीस ने कहा कि रोहिणी टोला बरगद तले कब्रिस्तान के बाहर आज पानी लबालब भरा हुआ. लोग इसी पानी से होकर गुजरने को मजबूर हैं. कई लोगों के वाहनों में साइलेंसर में पानी भरने के कारण खराब हो गए. इतना पानी भरा है कि छोटे-छोटे बच्चे अगर इस पानी में गलती से चले जाएं तो डूब जाएंगे. विधायक बताएं कि इसका जिम्मेदार कौन होगा? यहां का हाल देखकर ऐसा लगता है कि मानों हम अभी भी 19वीं सदी में जी रहे हैं. ऐसे स्मार्ट सिटी की परिकल्पना तो नहीं की थी शहर वासियों ने.
स्मार्ट सिटी में इन बदहाल इलाकों की दुश्वारियां हल करवाना तो दूर कैंट विधायक इन इलाकों को प्रोजेक्ट में शामिल कराने में भी नाकाम रहे. जनता अब इसे बर्दाश्त नहीं करने वाली.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *