यूपी

बरेली में दौड़ी साइकिल, प्रदेश अध्यक्ष के साथ मौर्या व सुल्तानी ने संभाला मोर्चा, विधायक राजेश अग्रवाल के घर के आगे सपा का दिखा दबदबा, पढ़ें पूरी खबर

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
समाजवाद के प्रणेता स्व. जनेश्वर मिश्र की जयंती पर बरेली में प्रदेश और केंद्र सरकार की नाकामियों एवं विभिन्न जनमुद्दों को लेकर विशाल साइकिल यात्रा निकाली गई. प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के साथ जिला अध्यक्ष अगम मौर्या और महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी ने मोर्चा संभाला. वहीं, इस यात्रा के दौरान पूर्व वित्त मंत्री कैंट विधायक और भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल के घर के ठीक सामने कैंट विधानसभा सीट से टिकट के दावेदार एवं वरिष्ठ सपा नेता इंजीनियर अनीस अहमद के समर्थकों का दबदबा देखने को मिला. भाजपा विधायक के घर के सामने साइकिल यात्रा का इं अनीस अहमद के समर्थक पप्पू राणा और जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में जोरदार स्वागत किया गया. इसके अलावा पूरे शहर में जगह जगह पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पार्षदों ने समर्थकों के साथ यात्रा का जोरदार स्वागत किया. हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष सिर्फ अय्यूब खां चौराहे तक ही यात्रा में शामिल हुए. उनके स्वागत स्थल पर पहुंचने के कारण कई पार्षद और नेता निराश भी नजर आए लेकिन सैकड़ों समाजवादियों की साइकिल यात्रा बदलाव का संदेश देने में सफल रही.


इससे पहले सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे सिविल लाइन्स स्थित पार्टी कार्यालय से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के नेतृत्व में साइकिल यात्रा की शुरुआत हुई. वहां से अय्यूब खां चौराहा, कुमार टाकीज, घंटाघर, कोहाड़ापीर, गुलाबराय, तारा टाकीज धर्मकांटा, प्रेम नगर चौराहा, ईंट पजाया चौराहा, शहामत गंज पुल, शहामतगंज चौराहा, कालीबाड़ी, बरेली कॉलेज गेट, नगर निगम और अय्यूब खां चौराहा होते हुए वापस पार्टी कार्यालय पहुंचकर समाप्त हुई. इस दौरान समाजवादियों में खासा उत्साह देखने को मिला.


किप्स के सामने, कोतवाली और घंटाघर पर पार्षद राजेश अग्रवाल ने समर्थकों के साथ यात्रा का स्वागत किया. वहीं, नॉवल्टी चौराहे पर उपजा प्रेस क्लब के अध्यक्ष डा. पवन सक्सेना ने समर्थकों के साथ यात्रा का स्वागत किया. वहीं, कुतुबखाना चौराहे पर सुरेंद्र सिंह भाटिया साइकिल यात्रा का स्वागत करते नजर आए. कोहाड़ापीर चौकी पर पार्षद अब्दुल कय्यूम मुन्ना ने समर्थकों के साथ साइकिल यात्रा का स्वागत किया. बता दें कि अब्दुल कय्यूम मुन्ना शहर विधानसभा सीट से टिकट के दावेदार भी हैं. इसके अलावा कोहाड़ापीर पेट्रोल पंप पर मो. अशफाक, सूर्या बेंक्वेट हॉल पर पार्षद शमीम अहमद, गुलाबराय पर डा. अमित सक्सेना, बेग हास्पिटल के बाहर डा. अनीस बेग, धर्मकांटा चौराहे पर राष्ट्रीय सचिव नीरज तिवारी उर्फ चाची ने यात्रा का जोरदार स्वागत किया. धोबी चौराहा पर विशाल कश्यप, मूर्ति नर्सिंग होम पर अनुज आनंद, ईंट पजाया चौराहे पर सनी मिर्जा, शहामत चौराहे पर पार्षद नौशाद, पार्षद रेहान और पार्षद मो. फिरदौस उर्फ अंजुम भाई ने साइकिल यात्रा का स्वागत किया. इसके बाद साइकिल यात्रा कालीबाड़ी स्थित पूर्व वित्त मंत्री कैंट विधायक और भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल के घर के बाहर पहुंची. यहां कैंट विधानसभा सीट से सपा के टिकट के प्रबल दावेदार इंजीनियर अनीस अहमद के समर्थकों ने मोर्चा संभाल रखा था.

साइकिल यात्रा का स्वागत करते इंजीनियर अनीस अहमद के समर्थक
विधायक राजेश अग्रवाल के घर के पास लगे इंजीनियर अनीस अहमद के होर्डिंग.

दिलचस्प बात यह है कि इंजीनियर अनीस अहमद बीमारी की वजह से दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में हुए हैं. इसके बावजूद उनके समर्थकों का हौसला कम नहीं हुआ. पप्पू राणा और जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में बड़ी तादाद में इंजीनियर अनीस अहमद के समर्थकों ने मोर्चा संभाला. यहां यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया. राजेश अग्रवाल के घर के बाहर लगे इंजीनियर अनीस अहमद के बैनर और पोस्टर बदलाव के संकेत देते नजर आ रहे थे. इसके बाद यात्रा बरेली कॉलेज गेट पर पहुंची जहां गोपाल कश्यप और रविकांत यादव ने यात्रा का स्वागत किया. इसके अय्यूब खां चौराहा होते हुए वापस पार्टी कार्यालय पहुंचकर समाप्त हुई.

लखनऊ से बरेली तक दौड़ी फिरदौस उर्फ अंजुम की साइकिल
साइकिल यात्रा तो आज स्व. जनेश्वर मिश्र की जयंती पर निकाली जानी थी लेकिन सपा पार्षद और कैंट विधानसभा सीट से सपा के दावेदार मो. फिरदौस उर्फ अंजुम भाई की साइकिल यात्रा एक दिन पहले ही शुरू हो चुकी थी.

प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के साथ मो. फिरदौस उर्फ अंजुम भाई.
लखनऊ कार्यालय पर साइकिल चलाते मो. फिरदौस उर्फ अंजुम भाई

वह बुधवार को लखनऊ स्थित कार्यालय जाकर वहां भी साइकिल चला चुके थे. आज जब प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल बरेली पहुंचे तो अंजुम भी उनके साथ पार्टी कार्यालय पहुंचे और प्रदेश अध्यक्ष के इर्द-गिर्द ही नजर आए. अंजुम की यह साइकिल यात्रा भी खासी चर्चा में रही.

समर्थकों के साथ मो. कलीमुद्दीन

कलीमुद्दीन ने बैंड-बाजों से किया स्वागत तो डा. अनीस बेग ने मुंह मीठा कराया
साइकिल यात्रा में इंजीनियर अनीस अहमद के अलावा मो. कलीमुद्दीन और डा. अनीस बेग भी खासे चर्चा में रहे. मो. कलीमुद्दीन ने धर्मकांटे पर साइकिल यात्रा का जोरदार स्वागत किया. उनके दर्जनों समर्थक जहां साइकिल यात्रा का हिस्सा बने वहीं बैंड बाजों और पटाखों के साथ उन्होंने साइकिल यात्रा का स्वागत किया.


वहीं डा. अनीस बेग अपने बेग हास्पिटल के बाहर मोर्चा संभाले हुए थे. उन्होंने महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी का मुंह मीठा कराकर साइकिल यात्रा का स्वागत किया. उनके समर्थकों में भी खासा उत्साह देखने को मिला.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *