हरियाणा

दहेज में कार न मिलने पर विवाहिता की हत्या परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

Share now

सोहना, संजय राघव

आज महिलाएं ऊंचाइयों में आसमान को छू रही है लेकिन आज भी दहेज दानव अनेक विवाहिता ओं को मौत का ग्रास बना रहै है ।आज भी सैकड़ों महिलाएं इस दहेज की बलि चढ़ रही हैं ।मामला गांव घामरोज का है जहां पर कार की डिमांड पूरी ना होने पर विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है। परिजनों ने महिला के पति राहुल सास फूलवति व ससुर पर हत्या के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने परिजनों के बयान पर 3 के खिलाफ दहेज़ हत्या का मामला दर्ज कर दिया ।वहीं आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष के लोगों ने उन्हें गुमराह करने के लिए उनकी बेटी की आवाज में किसी दूसरी अन्य महिला से फोन करके उन्हें वहां से बुला लिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.


2 वर्ष पहले 19 वर्षिय पूजा अपनी आँखों मे लाखों सपने सजाए अपनी ससुराल गांव घामरोज में आई थी ।मन में सैकड़ों सपने थे लेकिन दहेज के डंक ने उसे डस लिया। 23 वर्षीय पूजा की संदिग्ध रूप से हो गई ।परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया कि शादी के रोज से ही उसके ससुराल वाले दहेज को लेकर उसे प्रताड़ित करते थे समय-समय पर मारते पीटते थे ।कई बार इनका आपसी फैसला भी करवाया गया लेकिन ससुराल पक्ष के लोग अपनी आदत से बाज नहीं आए ।शुरू से ही वह कार के डिमांड को लेकर उसे परेशान करते थे ।बीती रात ससुराल के लोगों ने एक अन्य महिला को पूजा बनाकर उन्हें गुमराह करने के लिए फोन करा दिया व परिजनों को गांव घामरोज बुला लिया जब वह घामडोज पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनके लड़की गुड़गांव के एक निजी अस्पताल में है वहां जाकर देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी ।परिजनों ने महिला के पति पर उसकी सास व ससुर के खिलाफ दहेज मांगने का हत्या करने का आरोप लगाया है.

इस मामले में जांच अधिकारी एसआई विनोद ने बताया कि परिजनों के बयान पर विवाहिता के पति उसकी सास व ससुर के खिलाफ धारा 304 बी के तहत मामला दर्ज कर दिया है ।वहीं आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *