यूपी

कैंट विधानसभा सीट : इं. अनीस अहमद ने खोला कैंप कार्यालय, पार्षद आए साथ, सैकड़ों लोग जल्द होंगे सपा में शामिल, अखिलेश को भेजी लिस्ट

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
125 कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट के प्रबल दावेदार इंजीनियर अनीस अहमद खां अपने विरोधी दावेदारों को एक के बाद एक झटके दे रहे हैं. पहले जहां समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष यासीन उस्मानी के साथ मंच साझा कर इं. अनीस अहमद ने विरोधियों की नींदें उड़ा दी थीं वहीं बाद में समाजवादी योद्धा और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के हमशक्ल सुरेश ठाकुर का शानदार रोड शो आयोजित करके जनता का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कराया था. वहीं, अब हिन्दू बाहुल्य क्षेत्र पशुपति विहार में पशुपति नाथ मंदिर के पास कैंप कार्यालय का उद्घाटन कर यह भी संकेत दे दिया है कि हर वर्ग के लोग उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं. इंजीनियर अनीस की तैयारी यहीं खत्म नहीं होती. उन्होंने समाजवादी कुनबा बढ़ाने की दिशा में भी प्रयास तेज कर दिए हैं. वह जब बसपा छोड़कर सपा में शामिल हुए थे तो उनके साथ दलित और पिछड़े वर्ग के कई जनप्रतिनिधि भी अपने समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल हुए थे. अब इंजीनियर अनीस अहमद खां ने लगभग सवा सौ से भी अधिक ऐसे लोगों की एक सूची राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेजी है जो गैर मुस्लिम समाज से हैं और बहुजन समाज पार्टी को छोड़कर सपा में शामिल होना चाहते हैं. कैंप कार्यालय के शुभारंभ के साथ ही उन्होंने निजी स्तर पर वोट बनाने के अभियान का भी आगाज कर दिया है.


रविवार को समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी ने 125 कैंट विधानसभा सीट से पार्टी के प्रबल दावेदार इं. अनीस अहमद के कैंप कार्यालय का उद्घाटन किया. इस अवसर पर शमीम खां सुल्तानी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और पूर्व वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल कैंट विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं लेकिन मैं समझता हूं कि बरेली जिले की नौ विधानसभा सीटों में से कैंट विधानसभा सीट सबसे पिछड़ी सीट है. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व एक वित्त मंत्री करता हो और सत्ताधारी पार्टी का राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष करता हो उसकी ऐसी दुर्दशा है तो अन्य का अंदाजा खुद ब खुद लगाया जा सकता है. ये दोनों सीटें मेरी प्राथमिकता में शुमार हैं और मेरी वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में इन दोनों ही सीटों पर हम चौंकाने वाले परिणाम देंगे.


उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कैंट सीट से सपा के टिकट के प्रबल दावेदार इंजीनियर अनीस अहमद खां ने कहा कि आज से वोट बनाने का एक अभियान शुरू किया गया है. आज चार जगह हमारा कैंप लगना था लेकिन बारिश की वजह से कैंप नहीं लग सका है. इसी उद्देश्य से इस कार्यालय का उद्घाटन किया गया है. हमारे कार्यकर्ता पुराना शहर और अन्य इलाकों में घर-घर जाएंगे और इस कार्यालय में आकर वोट बनाने के लिए ऑनलाइन आवेदन करेंगे. इसके अलावा आगामी 4-5 सितंबर को हमारे कैंट एवं शहर विधानसभा क्षेत्रों के सभी सभासदों की एक मीटिंग आयोजित की जाएगी. हम यहीं नहीं शहर विधानसभा क्षेत्र में भी वोट बनवाएंगे क्योंकि हमारा मकसद है समाजवादी पार्टी को जिताना, हमारा मकसद सिर्फ इंजीनियर अनीस अहमद के लिए नहीं है. हमारा मकसद है कि समाजवादी पार्टी जीते और बीजेपी हारे. बीजेपी का जाना हिंदुस्तान और प्रदेश के हित में है.

सपा से टिकट की दावेदारी के आधार के बारे में पूछने पर इंजीनियर अनीस अहमद ने कहा कि हम जब 2012 में चुनाव लड़े थे तो बीएसपी ने एंड टाइम पर हमारा टिकट काटा था. उस वक्त हमारे पदाधिकारियों ने इस्तीफे दिए थे. उनमें एक-दो मुस्लिम थे बाकी सभी हिन्दू समाज से थे. कुल 52 लोगों ने इस्तीफे दिए थे जिनमें बसपा के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष से लेकर सेक्टर प्रभारी तक शामिल थे. विनोद सैनी और जाटव नवल किशोर, हरि वरदान, जितेंद्र कुमार आदि थे जो आज सभासद हैं. आज सभी लोग हमारे साथ हैं.

बहुजन समाज समाज पार्टी आज अपने उद्देश्य से और स्व. कांशीराम जी के मिशन से भटक गई है. जो कांशीराम के मिशन को चाहने वाले थे वह लोग अब हमारे साथ ही सपा में आ रहे हैं. कुछ और लोग सपा में शामिल होना चाहते हैं जिनकी एक लिस्ट मैंने तीन-चार रोज पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष जी को भिजवाई है जिसमें हमारे करीब सवा सौ और लोग शामिल हैं. इनमें एससी, ओबीसी, सैनी समाज, पटेल हर बिरादरी के लोग हैं जो कांशीराम के मिशन को लेकर बहुजन समाज पार्टी से जुड़े हुए थे, वे सारे लोग ज्वाइन करने जा रहे हैं, तो बहुत बड़ा तबका हमारे साथ आ रहा है. जो 52 परसेंट तबका है वह हमारे साथ आ रहा है. इसलिए 101 परसेंट हम यह दोनों सीटें जीतेंगे. यह हमारा दावा है. इस बार सिर्फ दो ही पार्टियों के बीच मुकाबला होगा और भारतीय जनता पार्टी का सफाया तय है.

इस अवसर पर सभासद मेराज अंसारी, सभासद यामीन खां, परवीन, रसियम, सोनी, प्रो. आजाद हुसैन,  नवी शेख, पूर्व पार्षद मुन्ने अंसारी, एडवोकेट मुजम्मिल रजा खां, जितेंद्र कुमार आदि उपस्थित थे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *